Friday, Apr 19 2024 | Time 16:26 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


जलियांवाला बाग नरसंहार के शताब्दी वर्ष के उपलक्ष्य में वॉलीबॉल टूर्नामेंट शुरू

अमृतसर, 27 सितंबर (वार्ता) वॉलीबॉल टूर्नामेंट का फेडरेशन नेशनल गोल्ड कप आज यहां गुरु नानक देव विश्वविद्यालय के बहुउद्देशीय व्यायामशाला में शुरू हुआ। यह टूर्नामेंट खेल विभाग पंजाब और वॉलीबॉल फेडरेशन द्वारा जलियांवाला बाग नरसंहार के शताब्दी वर्ष के उपलक्ष्य में आयोजित किया जा रहा है।
अपर मुख्य सचिव खेल संजय कुमार ने आज टूर्नामेंट का उद्घाटन किया। उन्होंने खिलाड़ियों द्वारा प्रस्तुत मार्च पास्ट की सलामी ली। अपने संबोधन में उन्होंने खिलाड़ियों को खेल के दौरान खेल भावना प्रदर्शित करने का आह्वान किया। जलियांवाला बाग के शहीदों के प्रति श्रद्धा व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि देश भर से कुल 14 टीमें लगभग 300 खिलाड़ियों के साथ टूर्नामेंट में भाग ले रही हैं। उन्होंने यह भी कहा कि यह टूर्नामेंट तीन अक्टूबर तक जारी रहेगा और राज्य सरकार ने ठहरने के साथ-साथ खिलाड़ियों को उच्च गुणवत्ता वाला भोजन उपलब्ध कराने के लिए पर्याप्त व्यवस्था की है।
इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री राज कुमार वेरका ने खिलाड़ियों का स्वागत करते हुए कहा कि खेल खिलाड़ियों को फिट रखने के अलावा अनुशासन और नैतिक मूल्यों को स्थापित करने में बहुत अच्छी भूमिका निभाते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि आधुनिक युग के युवाओं को खेलों के साथ जोड़ना मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ विश्वास का एक लेख है और वर्तमान टूर्नामेंट रणनीति का एक हिस्सा है। उन्होंने आगे कहा कि जहां एक ओर पंजाब सरकार काला बाजारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रही है, वहीं दूसरी ओर यह युवाओं के साथ खेल से मिशन तंदुरूस्त पंजाब को मजबूत करेगा।
खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए अमृतसर के सांसद गुरजीत सिंह औजला ने अन्य राज्यों के खिलाड़ियों का स्वागत किया और कहा कि खेल जीवन का एक अभिन्न अंग हैं और केवल एक स्वस्थ व्यक्ति ही समाज का अच्छा नागरिक बन सकता है।
महासंघ के उपाध्यक्ष विजय पाल सिंह ने अतिथियों का स्वागत किया। शिक्षा विभाग के छात्रों ने भांगड़ा और जिमनास्टिक प्रस्तुत किया। महासंघ ने स्वच्छ और हरित वातावरण सुनिश्चित करने के लिए मेहमानों को पौधे भी वितरित किए।
इस अवसर पर उपस्थित अन्य गणमान्य लोगों में उपायुक्त अमृतसर श्री शिवदुलार सिंह ढिल्लों, गुरु नानक देव विश्वविद्यालय अमृतसर के कुलपति डॉ जसपाल सिंह संधू, एसडीएम शिवराज सिंह बल, उप निदेशक स्थानीय सरकार डॉ रजत ओबेरॉय, महासंघ के सचिव श्री कंवलजीत सिंह, जिला खेल अधिकारी गुरलाल सिंह रायर, अध्यक्ष जल आपूर्ति और सीवरेज बोर्ड परगट सिंह धुन्ना और पार्षद सुखदेव सिंह चहल शामिल थे।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image