Friday, Apr 19 2024 | Time 04:08 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हरियाणा में नामांकन प्रक्रिया शुरू लेकिन पहले दिन प्रत्याशियों का ठंडा प्रतिसाद

चंडीगढ़, 27 सितंबर (वार्ता) हरियाणा में 21 अक्तूबर को होने जा रहे विधानसभा चुनावों के लिए अधिसूचना जारी होने के साथ आज नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई लेकिन पहले दिन प्रत्याशियों का प्रतिसाद ठंडा ही रहा व उंगलियों पर गिने जाने लायक नामांकन दाखिल हुए।
हिसार से मिली जानकारी के अनुसार जिले के नलवा विधानसभा क्षेत्र से स्वराज इंडिया के प्रत्याशी वीरेंद्र सिंह बागोरिया ने अपना नामांकन जमा करवाया लेकिन जिले के शेष छह विधानसभा क्षेत्रों - हिसार, हांसी, आदमपुर, उकलाना, बरवाला व नारनौंद - से कोई नामांकन प्राप्त नहीं हुआ।
सोनीपत से मिली रिपोर्ट के अनुसार जिले की छह विधानसभा सीटों में से तीन सीटाें पर कुल चार प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल हुए। सोनीपत के लिए एसयूसीआई (कम्युनिस्ट) के जय भगवान और निर्दलीय प्रत्याशी रमेश खत्री नंबरदार ने नामांकन दाखिल किये। राई विधानसभा से भी एसयूसीआई (कम्युनिस्ट) के जयकरण और खरखौदा से राष्ट्रीय जाति आरक्षण विरोधी पार्टी प्रत्याशी महिपाल महिपाल आर्य ने अपना नामांकन दाखिल किया। गन्नौर, गोहाना व बरौदा विधानसभा क्षेत्र से कोई नामांकन प्राप्त नहीं हुआ।
अंबाला से मिली जानकारी के अनुसार जिले की चार सीटों पर आज कोई नामांकन दाखिल नहीं किया गया।
सिरसा जिले के पांच विधानसभा हल्कों में से भी कोई नामांकन दाखिल होने की सूचना नहीं है। गुड़गांव से मिली जानकारी के अनुसार जिले की चार सीटों के लिए कोई प्रत्याशी आज नामांकन दाखिल करने आगे नहीं आया।
संभवत: श्राद्ध के कारण आज प्रत्याशी नामांकन दाखिल करने से बचते रहे। हालांकि प्रमुख राजनीतिक दलों ने अभी प्रत्याशियों की सूची ही तय नहीं की और यह भी पहले दिन ठंडे प्रतिसाद का कारण हो सकता है। कल और रविवार को छुट्टी होने के कारण नामांकन दाखिल नहीं किये जा सकेंगे इसलिए अब सोमवार से ही हरियाणा में नामांकन प्रक्रिया जोर पकड़ सकती है। नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि चार अक्तूबर है।
टीम विक्रम
वार्ता
image