Friday, Apr 19 2024 | Time 03:11 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


एसजीपीसी ने की अमेरिका में सिख अधिकारी की हत्या की निंदा

अमृतसर, 28 सितंबर (वार्ता) शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) ने अमेरिका के ह्यूस्टन शहर में सिख पुलिस अधिकारी संदीप सिंह धालीवाल की हत्या की कड़े शब्दों में निंदा की है।
एसजीपीसी अध्यक्ष भाई गोबिंद सिंह लोंगोवाल ने इस घटना पर अफसोस जताया और मांग की कि इसके दोषियों को कड़ी सजा दी जाए। उन्होंने केन्द्र सरकार से विदेशों में रहने वाले सिखों की सुरक्षा के लिए उचित कदम उठाने की अपील की। उन्होंने मारे गए सिख पुलिस अधिकारी के परिवार के साथ अपनी सहानुभूति व्यक्त की।
एसजीपीसी सचिव डॉ. रूप सिंह ने कहा कि सिखों ने अपनी संस्कृति की समृद्धि और कड़ी मेहनत के कारण दुनिया में एक विशिष्ट पहचान बनाई है लेकिन यह दुखद घटना है कि कुछ लोग सिखों से नफरत कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अपने कर्तव्य को ईमानदारी से निभाने वाले सिख पुलिस अधिकारी की गोली मारकर हत्या करना कहां तक ​​जायज है। उन्होंने यह भी सवाल उठाया कि क्या घटना के बाद किसी को भी ड्यूटी के समय कानून का उल्लंघन करने से रोका जा सकता है। अमेरिकी सरकार को इस दुखद घटना को गंभीरता से लेना चाहिए और वहां रहने वाले हर सिख की सुरक्षा सुनिश्चित करनी चाहिए।
सं ठाकुर, उप्रेती
वार्ता
image