Thursday, Apr 25 2024 | Time 06:52 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


निजी अस्पताल में बच्चे की मौत, बिफरे परिजन

जींद, 28 सितंबर (वार्ता) हरियाणा के जींद में आज एक सात वर्षीय बच्चे की निजी अस्पताल में मौत से परिजन बिफर गये और अस्पताल के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।
जुुलाना निवासी जयकरण के अनुसार उन्होंने अपने बड़े बेटे वंश (7) को कल सुबह बुखार की शिकायत होने के कारण बंसल अस्पताल में भर्ती करवाया था। उन्हाेंने बताया कि आज सुबह रूटीन चेकअप के दौरान अस्पताल के संचालक डा. रमेश बंसल ने वंश की जांच की थी। इसके बाद वह शहर से बाहर चले गए। दोपहर को डॉक्टर की अनुपस्थिति में कंपाउंडर ने वंश को एक इंजेक्शन दिया था। इंजेक्शन दिए जाने के पांच मिनट बाद ही वंश ने दम तोड़ दिया। जयकरण के अनुसार बच्चे का शरीर पूरी तरह नीला हो गया।
अस्पताल में वंश के परिजनों के बवाल काटने पर पुलिस वहां पहुंची। जयकरण ने अस्पताल के संचालकों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा कि जब चिकित्सक को पता था कि वंश बीमार है तो उन्हें बाहर नहीं जाना चाहिए था। अगर चिकित्सक को बाहर ही जाना था तो उन्हें बताया जाता, वह कहीं और अपने बच्चे का उपचार करवा लेते लेकिन चिकित्सक ने ऐसा करना उचित नहीं समझा और नौसिखिए कंपाउंडर ने उनके बच्चे को इंजेक्शन लगाया। उन्होंने अस्पताल संचालक डा. रमेश बंसल तथा स्टाफ के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।
शहर थाना प्रभारी दिनेश कुमार ने बताया कि पोस्टमार्टम कल (रविवार को) हो पायेगा। उन्होंने कहा कि बालक की मौत किन कारणों से हुई यह रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल पाएगा। पुलिस मामले की जांच कर रही है। उन्होंने परिजनों से कहा कि वह शिकायत दे दें, उचित कार्रवाई की जाएगी।
इस बीच नागरिक अस्पताल की सीएमओ डा. शशिप्रभा अग्रवाल ने बताया कि बच्चे के शव की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद यदि उसमें ऐसा कुछ सामने आता है जिसमें चिकित्सक या अस्पताल में कार्यरत किसी अन्य की तरफ से लापरवाही हुई है तो अस्पताल के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
सं महेश
वार्ता
image