Tuesday, Apr 23 2024 | Time 14:31 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पूर्व मंत्री मांगेराम गुप्ता जजपा में शामिल

पूर्व मंत्री मांगेराम गुप्ता जजपा में शामिल

जींद, 30 सितंबर (वार्ता) हरियाणा के पूर्व मंत्री और जींद से कांग्रेस के दिग्गज नेता माने जाने वाले मांगेराम गुप्ता आज जननायक जनता पार्टी (जजपा) में शामिल हो गए।

सिरसा में उन्होंने अपने सुपुत्र महावीर गुप्ता के साथ पूर्व विधायिका एवं जजपा की वरिष्ठ नेत्री नैना सिंह चौटाला और दिग्विजय सिंह चौटाला की मौजूदगी में पार्टी में शामिल होने की घोषणा की। पार्टी सूत्रों के अनुसार महाबीर गुप्ता जींद सीट से जजपा के उम्मीदवार तय हैं।

दिग्विजय ने बरनाला रोड स्थित अपने आवास पर श्री गुप्ता का स्वागत करते हुए उन्हें पार्टी का सदस्य बनाया। उन्होंने कहा, “मांगेराम गुप्ता हमारे दादा के समान हैं और उनके मार्गदर्शन में पार्टी को और मजबूती मिलेगी।“

श्री गुप्ता मूल रूप से जींद के गांव राजपुरा भैण के निवासी है। वे कुल आठ बार चुनाव लड़ चुके हैं और पहली बार 1977 के चुनाव में बतौर आजाद उम्मीदवार 15751 वोट लेकर विधायक बने थे। 1991 में श्री गुप्ता ने कांग्रेस के टिकट पर जनता पार्टी के उम्मीदवार टेकराम कंडेला को हराया था। वर्ष 2000 के चुनाव में इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) के गुलशन भारद्वाज को हराकर मांगेराम गुप्ता विधायक बने। फिर वर्ष 2005 के चुनाव में उन्होंने इनेलो के ही सुरेंद्र बरवाला को हराया। वह भजनलाल सरकार और भूपेंद्र सिंह हुड्डा के शासनकाल में स्थानीय निकाय, परिवहन, शिक्षा व वित्त मंत्री रह चुके हैं।

इस दौरान दिग्विजय ने कहा कि जजपा ने प्रदेश की 22 विधानसभा सीटों पर अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं अन्य सीटों पर उम्मीदवारों को लेकर मंथन जारी है और जल्द ही अन्य प्रत्याशियों की घोषणा होगी।

सं महेश

वार्ता

image