Saturday, Apr 20 2024 | Time 12:48 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


प्रकाश पर्व पर विशेष अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की मांग

चंडीगढ़ , 30सितंबर (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने गुरू नानक देव के ऐतिहासिक प्रकाश पर्व पर पंजाबी एनआरआई सिख बहुल देशों से अमृतसर के लिये ज्यादा उड़ानें शुरू करने की मांग की है ताकि विदेशों में रह रहे सिख इस महान समागम में हिस्सा ले सकें ।
कैप्टन सिंह ने केन्द्रीय नागरिक विमानन राज्यमंत्री हरदीप पुरी को लिखित आग्रह किया है कि विदेशों से आने वाले सिख श्रद्धालु खुले दर्शन दीदार कर सकें ,इसके लिये एयर इंडिया सहित और विशेष उड़ानें शुरू की जायें । यूके ,कनाडा ,अमरीका ,जर्मनी ,इटली ,न्यूजीलेंड ,आस्ट्रेलिया जैसे देशों से ज्यादा फ्लाइटों की सुविधा मुहैया करायी जाये । इस मौके पर दुनिया भर से बड़ी संख्या में श्रद्धालू माथा टेकने सुलतानपुर लोधी ,डेरा बाबा नानक सहि अन्य धार्मिक स्थल जायेंगे ।
मुख्यमंत्री ने एक से 15 नवंबर तक चलने वाले समागमों की गतिविधियों की समीक्षा के बारे में मुख्य सचिव को सभी विभागों को आवश्यक निर्देश जारी करने को कहा हैं ।
इस मामले में आज उच्च स्तरीय बैठक में फैसला किया गया कि मंत्रियों का ग्रुप ,सांसद,दोआबा के विधायक संयुक्त रूप से सुलतानपुर लोधी में चार अक्तूबर को दिल्ली से आने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस से पहुंचने वाले आगंतुकों का स्वागत करेंगे । मुख्य कार्यक्रम सुलतानपुर लोधी , डेरा बाबा नानक और अमृतसर में होंगे ।
शर्मा
वार्ता
image