Wednesday, Apr 24 2024 | Time 05:13 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हरियाणा विधानसभा चुनावों के लिये अब तक 111 नामांकन दाखिल

चंडीगढ़, 01 अक्तूबर(वार्ता) हरियाणा विधानसभा के 21 अक्तूबर को होने वाले चुनावों के लिये गत 27 सितम्बर से शुरू हुई नामांकन प्रक्रिया के तहत अब तक कुल 11 नामांकन दाखिल किये जा चुके हैं।
राज्य के संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. इंद्र जीत ने आज यहां बताया कि राज्य के 45 विधानसभा क्षेत्रों से आज 70 नामांकन पत्र दाखिल किए गए। नामांकन प्रक्रिया चार अक्तूबर तक जारी रहेगी। उन्होंने बताया कि हिसार जिले में हांसी विधानसभा क्षेत्र से 2, आदमपुर, उकलाना,नलवा और हिसार से एक-एक, नारनौंद से चार, कुरुक्षेत्र जिले के थानेसर विधानसभा क्षेत्र से एक, यमुनानगर जिले के यमुनानगर विधानसभा क्षेत्र से एक और सढ़ौरा विधानसभा क्षेत्र से दो, सिरसा जिले के रानियां और सिरसा विधानसभा क्षेत्रों से एक-एक, सोनीपत जिले में राई विधानसभा क्षेत्र से एक, फतेहाबाद जिने में फतेहाबाद एक, रेवाड़ी जिले में कोसली और रेवाड़ी विधानसभा क्ष़ेत्रों से एक-एक नामांकन पत्र दाखिल किए गए हैं।
उन्होंने बताया कि अंबाला जिले में नारायणगढ़ विधानसभा क्षेत्र से एक, चरखी-दादरी जिले में दादरी विधानसभा क्षेत्र से एक, पानीपत जिले में पानीपत शहर से एक और पानीपत ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र से तीन, गुरूग्राम जिले में बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र से एक और गुरूग्राम विधानसभा क्षेत्र से दो, रोहतक जिले में महम विधानसभा और कलोई विधानसभा क्षेत्रों से दो-दो, करनाल जिले में नीलोखेड़ी और असंध विधानसभा क्षेत्रों से दो-दो, घरौंडा और इन्द्री से एक-एक और करनाल विधानसभा क्षेत्र से तीन, भिवानी जिले में लोहारु, भिवानी और तोशाम विधानसभा क्षेत्रों से एक-एक, कैथल जिले में कलायत और पुंडरी विधानसभा क्षेत्रों से एक-एक, कैथल विधानसभा क्षेत्र से दो, पलवल जिले में होडल विधानसभा क्षेत्र से एक, जींद जिले में जींद और सफीदों विधानसभा क्षेत्रों से एक-एक, उचाना कलां विधानसभा क्षेत्र से दाे नामांकन पत्र भरे गए हैं।
डा0 इंद्रजीत के अनुसार फरीदाबाद जिले में पृथला विधानसभा क्षेत्र से एक, फरीदाबाद एनआईटी से चार, बडख़ल से दो, महेंद्रगढ़ जिले में अटेली विधानसभा क्षेत्र से तीन, महेंद्रगढ़ से दो, नारनौल से तीन और नांगल चौधरी विधानसभा क्षेत्र से एक नामांकन पत्र भरा गया है।
रमेश2030वार्ता
image