Saturday, Apr 20 2024 | Time 18:55 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


अंतरराष्ट्रीय सीमा से 15 करोड़ की हेरोइन बरामद

अंतरराष्ट्रीय सीमा से 15 करोड़ की हेरोइन बरामद

जालंधर 01 अक्तूबर (वार्ता) सीमा सुरक्षा बल(बीएसएफ) ने पंजाब में अमृतसर सेक्टर की अग्रिम सुरक्षा चौकी भरोपाल और रोड़ावाला के क्षेत्र से तीन किलोग्राम हेरोइन बरामद की है।

बीएसएफ के उपमहानिदेशक एवं प्रवक्ता भास्कर सिंह रावत ने बुधवार को यहां जारी विज्ञप्ति में बताया कि पंजाब के सीमावर्ती क्षेत्रों में आंतकवादियों की घुसपैठ को देखते हुए बीएसएफ पंजाब फ्रंटीयर के महानिरीक्षक श्री महिपाल यादव के निर्देशों पर पंजाब की सीमाओं पर अतिरिक्त सुरक्षा बरती जा रही है। जवानों ने मंगलवार देर रात सीमा पर हलचल देख कर तस्करों को ललकारा और उन पर गोली भी चलाई लेकिन तस्कर तीन किलोग्राम हेरोइन के छह पैकेट फेंक कर वापिस पाकिस्तान की सीमा में भाग गए। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत 15 करोड़ रुपए से ज्यादा बतायी जा रही है।

श्री रावत ने बताया कि बीएसएफ ने इस वर्ष अब तक 152 किलो 425 ग्राम हेरोइन बरामद की है। जवानों ने भारतीय सीमा लांघने के आरोप में 60 लोगों तथा 11 तस्करों को गिरफ्तार किया है। इसके अतिरिक्त 366 ग्राम अफीम , 235 कारतूस, 17 भारतीय मोबाईल, 17 भारतीय सिम कार्ड, आठ पाक सिम कार्ड और चार हथियार बरामद किए हैं।

ठाकुर राम

वार्ता

More News
फतेहाबाद में बारिश से अनाज मंडी में हजारों क्विंटल गेहूं भीगी

फतेहाबाद में बारिश से अनाज मंडी में हजारों क्विंटल गेहूं भीगी

20 Apr 2024 | 6:27 PM

फतेहाबाद, 20 अप्रैल (वार्ता) हरियाणा के फतेहाबाद में शनिवार बारिश के कारण अनाज मंडी में रखी हजारों क्विंटल गेहूं की ढेरियां और बोरियां भीग गयीं।

see more..
ठियोग, चौपाल  में मतदाता जागरूकता शिविरों का आयोजन

ठियोग, चौपाल में मतदाता जागरूकता शिविरों का आयोजन

20 Apr 2024 | 6:25 PM

शिमला, 20 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में शिमला जिले के ठियोग और चौपाल विधानसभा क्षेत्र में मतदाता जागरूकता शिविरों का हुआ आयोजन किया गया।

see more..
image