Friday, Apr 19 2024 | Time 20:49 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


जिला प्रशासन ने गांधी जी को दी श्रद्धांजलि

जालंधर 02 अक्तूबर (वार्ता) राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वें जयंती के अवसर पर बुधवार को जिला प्रशासन ने प्रदूषण मुक्त वातावरण का संदेश देकर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी।
विधायक सुशील कुमार रिंकू, बावा हैनरी, निगमायुक्त श्री बी पुरुषार्थ, जिलाधीश श्री वरिंदर कुमार शर्मा, नगर आयुक्त श्री दीपवा लाकड़ा और महापौर जगदीश राज राजा ने लोगों को आह्वान किया कि जालन्धर को साफ सूथरा, हराभरा, बनाने के साथ-साथ प्रदूषण मुक्त बनाया जाना ही महात्मा गांधी को सच्ची श्रद्धांजलि है। के. एम. वी कॉलेज जालंधर में स्वच्छता ही सेवा पर नगर निगम जालन्धर ने फील्ड आउटरीच ब्यूरो की केन्द्र सरकार के सहयोग से महात्मा गांधी की 150वीं जयंती को याद करते हुए कहा कि लोगों के सक्रिय समर्थन से एक लहर बनाने की जरूरत है ताकि स्वच्छता संदेश पूरे जिले में फैल सके।
उन्होंने कहा कि शहर और इसके आसपास को स्वच्छ रखना हमारी नैतिक जिम्मेदारी है। स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत जिले के हर हिस्से में जागरूकता रैलियां आयोजित की जाएंगी और लोगों को प्लास्टिक की थैलियों का इस्तेमाल नहीं करने की शपथ दिलाई जायेगी और अतिरिक्त सूखे कचरे और ठोस कचरे को कूडेदान में फेंकने एवं कूडे से खाद बनाने के साथ साथ शहर को साफ सूथरा रखने के लिए रोजाना के आधार पर किये जाने वाले कार्यों के बारे में जागरूक किया गया।
इस अवसर पर सहायक आयुक्त वरजीत वालिया, नगर निगम की अतिरिक्त आयुक्त बबीता क्लेर, संयुक्त आयुक्त हरचरण सिंह, निर्देशक फील्ड प्रचार राजेश बाली, प्रिंसिपल केएमवी कॉलेज डॉ आतिमा शर्मा दिवेदी, बाबा कश्मिर सिंह और अन्य उपस्थित थे ।
ठाकुर राम
वार्ता
image