Thursday, Apr 25 2024 | Time 00:27 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


गांधी जयंती पर भाजपा ने चलाया स्वच्छता अभियान

अमृतसर 02 अक्तूबर (वार्ता) राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के अवसर पर बुधवार को पंजाब के पूर्व कैबिनेट मंत्री अनिल जोशी ने साइकिल ट्रैक राउंडअबाउट ट्रिलियम मॉल और ताज होटल और सर्कुलर रोड पर स्वच्छता अभियान चलाकर क्षेत्र की साफ-सफाई की।
श्री जोशी ने सुबह सैर करने वाले लोगों को शीशे की बोतलें वितरित कर उन्हें प्लास्टिक की बोतलों का भविष्य में हमेशा के लिए त्याग कर शीशे की बोतल का इस्तेमाल करने का आह्वान किया । उन्होंने कहा कि लोग घरों में, अपनी गाड़ियों में और बच्चों के लिए अब ऐसी ही शीशे की बोतल का इस्तेमाल करें क्योंकि प्लास्टिक की बोतल का इस्तेमाल करने से विभिन्न प्रकार की बीमारियां हो रही हैं । उन्होंने कहा कि हमें प्लास्टिक की बोतल के साथ ही प्लास्टिक के कैरी बैग और अन्य प्लास्टिक की वस्तुओं का उपयोग नहीं करने के लिए कहा ताकि प्लास्टिक की वजह से हो रहे प्रदूषण को रोका जा सके और देश साफ एवं प्लास्टिक मुक्त बनाया जा सके ।
श्री जोशी ने समूह कार्यकर्ताओं और साथियों के साथ 'स्वच्छता ही सेवा, सिंगल यूज प्लास्टिक से मुक्ति, जल संरक्षण और संवर्धन' का संकल्प लिया । उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जो देश को स्वच्छ एवं प्लास्टिक मुक्त बनाने का सपना देखा है उसे सभी देशवासी साथ मिलकर पूरा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि श्री मोदी द्वारा चलाए गए इस स्वच्छ भारत अभियान के अंतर्गत किए जा रहे विभिन्न आयोजनों से आज देशवासियों में विशेष कर छोटे-छोटे बच्चों में भी जागरूकता आई है और आम लोग स्वच्छता बनाए रखने में अपना बढ़-चढ़कर योगदान दे रहे हैं।
इस मौके पर पार्षद अमन ऐरी, सुखमिंदर सिंह पिंटू, राजीव शर्मा डिम्पी, नितिन कपूर, सरपंच नवदीप सिंह, राजेश रैना आदि मौजूद रहे।
सं ठाकुर, उप्रेती
वार्ता
image