Thursday, Apr 25 2024 | Time 05:53 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


समग्र विकास के लिए एक उत्प्रेरक के रूप में काम कर रही है एमजीएसवीवाई: चौधरी

रूड़का कलां 02 अक्टूबर (वार्ता) महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के अवसर पर राजोवाल गाँव में महात्मा गाँधी सरबत विकास योजना (एमजीएसवीवाई) के तहत बुधवार को जिला प्रशासन की ओर से एक जन सुविधा शिविर का आयोजन किया गया। इस दौरान राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं का लाभ उठाने के लिए लगभग 204 लोगों ने नाम पंजीकृत किया।
शिविर का उद्घाटन सांसद चौधरी संतोख सिंह और अतिरिक्त उपायुक्त (विकास) श्री कुलवंत सिंह ने किया। श्री चौधरी ने कहा कि शिविर का आयोजन लोगों को उनके घर के दरवाजे पर नागरिक केंद्रित सेवाएं प्रदान करने के लिए किया गया था, जिसका उद्देश्य राज्य सरकार की जन-कल्याणकारी योजनाओं को एक ही छत के नीचे लोगों को सुविधा प्रदान करना था। राज्य सरकार के सभी प्रमुख विभागों जिनमें स्वास्थ्य और परिवार कल्याण, सामाजिक सुरक्षा, कृषि, सहकारिता, रोजगार सृजन, राजस्व और अन्य शामिल हैं।
इस मेगा कैंप के दौरान सभा को संबोधित करते हुए सांसद ने कहा कि राज्य सरकार की जन-समर्थक योजना का लाभ उठाने के लिए लोगों को एकल मंच प्रदान करने के लिए राज्य सरकार का एक अनूठा प्रयास था। उन्होंने कहा कि एमजीएसवीवाई राज्य में समाज के सभी वर्गों के समग्र विकास को सुनिश्चित करने के लिए एक उत्प्रेरक के रूप में काम कर रहा है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की इस प्रमुख योजना का एकमात्र उद्देश्य यह सुनिश्चित करना था कि जरूरतमंद लोगों को सरकार की गरीब-गरीब योजनाओं का लाभ मिल सके।
उन्होंने एमजीएसवीवाई की मुख्य विशेषताओं के बारे में भी लोगों को अवगत कराया और सभी के कल्याण के उद्देश्य से इस अनूठी योजना का अधिकतम लाभ उठाने के लिए उन्हें प्रेरित किया। उन्होंने यह भी घोषणा की कि प्रशासन भविष्य में भी इसी तरह के शिविर आयोजित करेगा। इस बीच, राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को भी पुष्पांजलि अर्पित की गई।
इस अवसर पर पीपीसीसी के महासचिव विक्रमजीत सिंह चौधरी, सचिव जिला परिषद श्री धर्मपाल, बीडीपीओ श्री रामपाल राणा और अन्य उपस्थित रहे।
ठाकुर, उप्रेती
वार्ता
image