Thursday, Apr 25 2024 | Time 04:02 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


भाजपा, कांग्रेस में छिड़े बगावत के सुर

भाजपा, कांग्रेस में छिड़े बगावत के सुर

कैथल, 02 अक्तूबर (वार्ता) हरियाणा विधानसभा के 21 अक्तूबर को होने जा रहे चुनावों के लिए पार्टियों के प्रत्याशियों की घोषणा होने का सिलसिला जारी रहने के बीच सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस में बगावत के सुर छिड़ गये हैं।

कैथल जिले के गुहला (सुरक्षित) विधानसभा हलके में टिकट कटने से नाराज मौजूदा विधायक कुलवंत बाजीगर ने आज अपना अगला कदम तय करने के लिए अपने समर्थकों में से 21 सदस्यीय समिति बनाई।

भाजपा का ही टिकट चाहने वाले दवेंदर हंस ने भी नये चेहरे को टिकट दिये जाने पर नाराजगी व्यक्त की है। उनके समर्थकों ने घोषणा कर दी है कि श्री हंस निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ेंगे।

उधर पूर्व विधायक ईश्वर सिंह और राष्ट्रीय अनुसूचित जाति-जनजाति आयोग के सदस्य ने कांग्रेस से टिकट न मिलने पर पार्टी से इस्तीफा दे दिया और जननायक जनता पार्टी में शामिल हो गये। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में केवल दबाव नीति काम करती है और उनकी उपेक्षा की गई है।

पुंडरी में मौजूदा विधायक दिनेश कौशिक, जो हाल ही में भाजपा में शामिल हुए, ने भी भाजपा से टिकट न मिलने पर बगावती सुर अपनाया है, उन्होंने हालांकि चुनाव लड़ने के बारे में कोई अंतिम निर्णय नहीं लिया। इसी सीट पर पिछली बार भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ने वाले रंधीर गोलेन ने भी टिकट न मिलने पर पार्टी नेतृत्व की आलोचना की है ओर कहा है कि वह जल्द ही अपना अगला कदम तय करेंगे।

सं महेश विक्रम

वार्ता

image