Thursday, Apr 25 2024 | Time 09:54 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पुलिस ने लूटपाट करने वाले गिरोह का किया भंडाफोड़

सोनीपत 02 अक्टूबर (वार्ता) हरियाणा की सोनीपत पुलिस ने साधु के वेश में भिक्षा मांगने के बहाने लूटपाट करने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ कर 10 जिलों में लूटपाट की 30 वारदातों की गुत्थी सुलझाने में सफलता हासिल की है।
सोनीपत उपमंडल गोहाना के एएसपी उदय सिंह मीणा ने यूनीवार्ता को बताया कि 31 अगस्त को गांव माहरा निवासी ओमप्रकाश ने थाना बरोदा में लूटपाट की शिकायत दी थी। उसने बताया था कि वह 85 हजार रुपए लेकर लकड़ी का सामान लेने के लिए निकला था। जब वह गोहाना-रोहतक हाईवे पर रेलवे ओवरब्रिज के समीप पहुंचा तो उसके सामने एक सफेद रंग की कार आकर रुकी। कार से भगवा रंग के कपड़े पहने तीन युवक उतरे थे। उनमें से दो ने उसे पकड़ लिया था और एक ने उसकी जेब से पैसे निकाल लिए थे। बाद में कार में बैठकर फरार हो गए थे। बरोदा थाना पुलिस ने लूट का मुकदमा दर्ज कर लिया था। बाद में मामले की जांच अपराध जांच एजेंसी (सीआईए) गोहाना पुलिस को सौंपी गई थी।
सीआईए स्टाफ, गोहाना प्रभारी जलजीत सिंह टीम के साथ गोहाना बाइपास पर थे। इसी दौरान उन्हें सूचना मिली कि तीन युवक बाबा के वेश में बलेनो गाड़ी लेकर लूटपाट का षड्यंत्र बना रहे हैं। पुलिस टीम ने कार्रवाई करते हुए तीनों को पकड़ लिया और उनके कब्जे से बलेनो गाड़ी भी बरामद कर ली। आरेापियों की पहचान कृष्ण नाथ, सुरेंद्र नाथ और सिकंदर नाथ के रूप हुई है। सुरेंद्र नाथ गिरोह का सरगना है। पुलिस ने आरोपियों को अदालत में पेश कर तीन दिन के रिमांड पर लिया है। गिरफ्तार आरोपियों ने लूटपाट की 30 वारदातों को अंजाम देने की बात स्वीकारी है।
आरोपियों की गिरफ्तारी से 10 जिलों की 30 वारदात की गुत्थी सुलझी है। आरोपियों ने पानीपत में नौ, रोहतक में सात, जींद और करनाल और रेवाडी में चार-चार, कुरुक्षेत्र आैर झज्जर में दो-दो वारदातों को अंजाम दिया। आरोपियों ने शुरुआती पूछताछ में बताया कि वह बाबा के वेश में सडक़ पर रास्ता पूछने के बहाने वाहनों को रोकते थे। रास्ता पूछने के बाद भिक्षा देने को कहते थे। जब व्यक्ति भिक्षा देने के लिए पैसे निकलता तो उसे दबोच कर उससे नकदी छीन लेते थे।
सं. उप्रेती
वार्ता
image