Saturday, Apr 20 2024 | Time 04:48 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कुख्यात गेंगस्टर लारेंस बिश्नोई को कड़ी सुरक्षा में किया अदालत में पेश

सिरसा, 03 अक्तूबर(वार्ता) हरियाणा, पंजाब और राजस्थान में अपराध के प्रयाय कुख्यात गेंगस्टर लारेंस बिश्नोई को चौटाला गांव निवासी इंडियन नेशनल लोकदल(इनेलो) नेता छोटू भाट पर अदालत परिसर में अपने शूटरों से हमला कराने के एक मामले में आज कड़ी सुरक्षा के बीच यहां अदालत में पेश किया गया।
स्थानीय अदालत ने लॉरेंस बिश्नोई का पेशी वारंट जारी करते हुए राजस्थान जेल विभाग को उसे तीन अक्तूबर को पेश करने के आदेश दिये थे। बिश्नोई के साथ चार अन्य आरोपियों को भी अदालत में पेश किया गया और सभी को उन पर लगे आरोप पढ़ कर सुनाए गये। अदालत ने मामले की सुनवाई के बाद इसकी अगली तारीख 15 अक्तूबर निर्धारित की है। गैंगस्टर की पेशी के दौरान अदालत परिसर में सुरक्षा के चाक चौबंद इंतज़ाम किये गये थे।
मामले के अनुसार सिरसा जेल में कैद गैंगस्टर छोटू भाट की डबवाली अदालत में पेशी के दौरान उस पर गत दो सितम्बर 2016 को चार युवकों ने फायरिंग की थी। इस हमले में छोटू भाट और पुलिस कर्मी दलबीर सिंह को गोली लगी, लेकिन दोनों की जान बच गई। हमलावर फायरिंग करने के बाद कार में सवार होकर राजस्थान के हनुमानगढ़ सीमा में दाखिल हो गए जहां राजस्थान पुलिस से उनकी मुठभेड़ हो गई और इस दौरान चारों हमलावरों को गिरफ्तार कर लिया गया था। हमलावर अबोहर निवासी संदीप, प्रवीण उर्फ गोगी, गांव गंगा निवासी बलदेव सिंह और जैतो मंडी (फरीदकोट) निवासी गोबिंद ने पुलिस को पूछताछ के दौरान खुद को गैंगस्टर लॉरेंस बिश्रोई का शूटर हाेने का खुलासा किया था और कहा कि उन्होंने लारेंस के कहने पर ही छोटू भाट ही हत्या करने के लिए उस पर डबवाली अदालत में हमला किया। हमले के समय लॉरेंस बिश्नोई पंजाब की अबोहर जेल में कैद था।

लॉरेंस बिश्रोई पंजाब, हरियाणा और राजस्थान के सर्वाधिक खतरनाक गैंगस्टरों में से है। बताया जाता है कि वह जेल में रह कर भी गैंग का संचालन करता है और अमूमन वॉट्सएप के जरिए कामों को अंजाम देता है।
सं.रमेश1923वार्ता
image