Saturday, Apr 20 2024 | Time 05:24 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


भाजपा की ऐतिहासिक ‘गांधी संकल्प यात्रा‘, 3229 नेता नापेंगे सात लाख किमी से ज्यादा की दूरी: चुघ

चंडीगढ़, 03 अक्तूबर(वार्ता) भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) की राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के माैके पर दो अक्तूबर को शुरू हुई ऐतिहासिक ‘गांधी संकल्प यात्रा‘ के दौरान पार्टी के 3229 निर्वाचित प्रतिनिधि, राष्ट्रीय पदाधिकारी, केंद्रीय मंत्री, सांसद, राज्यों के मुख्यमंत्री, उप मुख्यमंत्री और विधायक देश के 3,87,480 शहरों और गांवाें का दौरा कर 7,26,525 किलोमीटर की दूरी तय करेंगे।
भाजपा के राष्ट्रीय सचिव तरूण चुघ ने आज यहां यह जानकारी देते हुये बताया कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा शुरू की गई यह यात्रा 30 जनवरी 2020 को महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर सम्पन्न होगी। उन्होंने बताया कि पार्टी के ये नेता ‘मोदी के सिपाही‘ के रूप में शहर-शहर और गांव-गांव का दौरा कर लोगों को राष्ट्रीय मूल्यों, स्वदेशी, खादी और स्वच्छता के बारे में जागरूक करेंगे। उन्होंने कहा कि देश में किसी भी राजनीतिक दल द्वारा आयोजित अब तक का सबसे बड़ा जनांदोलन होगा।
श्री चुघ के अनुसार केंद्र सरकार और भाजपा शासित राज्यों ने अपनी शासनपद्धति में सदैव गांधीवादी सिद्धांतों का समावेश किया है तथा इनकी झलक इन सरकारों की नीतियों एवं कार्यक्रमों में भी परिलक्षित होती है ताकि सरकारों की इन सभी योजनाओं का लाभ समाज के निर्धतम व्यक्ति तक लाभ पहुंचे। उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार की उज्जवला, आवास, आयुष्मान और मेक इन इंडिया जैसी अनेक ऐतिहासिक कल्याणकारी योजनाओं की सराहना करते हुये कहा कि ये सभी महात्मा गांधी के विचारों से प्रेरित हैं।
रमेश2014वार्ता
image