Friday, Apr 19 2024 | Time 03:51 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कांग्रेस, आप और भाजपा के कई कद्दावर नेता जजपा में शामिल

चंडीगढ़, 03 अक्टूबर(वार्ता) जननायक जनता पार्टी(जजपा) के लिए राजनीतिक दृष्टि से आज का दिन बड़ी सफलताओं भरा रहा। भारतीय जनता पार्टी(भाजपा), कांग्रेस और आम आदमी पार्टी(आप) के कई कद्दावर नेता आज जजपा नेता दुष्यंत चौटाला और पूर्व विधायक नैना सिंह चौटाला की उपस्थिति में पार्टी में शामिल हो गये।
आप के हरियाणा प्रदेश प्रवक्ता एवं सह संगठन मंत्री अजय गौतम ने पार्टी छोड़कर आज नई दिल्ली में जजपा का दामन थाम लिया। फतेहाबाद में भाजपा के वरिष्ठ नेता डॉ वीरेंद्र सिवाच ने भी पार्टी छोड़कर जजपा का दामन थामा। डबवाली की पूर्व विधायक नैना चौटाला की उपस्थिति में उन्होंने अपने समर्थकों के साथ जजपा में शामिल होने की घोषणा की।
वहीं जिला पार्षद एवं अखिल भारतीय जाट महासभा के जिलाध्यक्ष धर्मेन्द्र साँगवान ने अपने साथियों के साथ कांग्रेस को अलविदा कह कर जजपा का दामन थाम लिया। उन्होंने नई दिल्ली स्थित जजपा कार्यालय में पूर्व सांसद दुष्यंत चौटाला की उपस्थिति में जजपा में शामिल होने की घोषणा की। शाहबाद से इंडियन नेशनल लोकदल(इनेलो) की टिकट पर चुनाव लड़ चुके रामकरण काला भी नई दिल्ली में जजपा में शामिल हो गये। उन्होंने पिछला विधानसभा चुनाव इनेलो की टिकट पर लड़ा था और करीब 600 वोटों के अंतर से चुनाव हार गए थे। उनके साथ जिला पार्षद सुक्रमपाल, पार्षद कंवर पाल सहित अनेक लोगों ने भी जजपा का दामन थाना। सोहना से दो बार विधानसभा चुनाव लड़ चुके रोहतास खटाणा भी नई दिल्ली में आज जजपा में शामिल हुये।
गोहाना मार्किट कमेटी के पूर्व चेयरमैन भूपेंद्र मलिक अपने साथियों सहित कांग्रेस छोड़कर जजपा में शामिल हो गए। इस मौके पर श्री चौटाला ने कहा कि पार्टी में शामिल होने वाले सभी नेताओं का पूरा मान सम्मान प्रदान किया जाएगा।
सोनीपत जिले में कद्दावर नेता एवं पूर्व मंत्री वेद सिंह मलिक के भाई रणधीर मलिक ने अपने साथियों सहित कांग्रेस को अलविदा कह कर नई दिल्ली में जजपा का दामन थाम लिया। खरखोदा विधानसभा में भाजपा को उस समय तगड़ा झटका लगा जब उनके प्रमुख नेता पवन खरखोदा अपने साथियों सहित जजपा में शामिल हो गए। शामिल होने वाले अन्य नेताओं में अम्बाला कैंट के भाजपा के ग्रामीण मंडल प्रभारी एवं ब्लॉक समिति के पूर्व चेयरमैन गुरपाल माजरा, ग्रामीण मंडल भाजपा उपाध्यक्ष एवं पूर्व ब्लाक समिति चेयरमैन राजेश सचदेवा, कश्यप समाज के जिलाध्यक्ष तरसेम सिंह कश्यप, मार्केट कमेटी के पूर्व चेयरमैन सुच्चा सिंह एवं पूर्व सरपंच जगदीप सिंह शामिल हैं।
रमेश2033वार्ता
image