Wednesday, Apr 24 2024 | Time 07:13 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


छत्तीस बिरादरी का आर्शीवाद मेरी ताकत :हुड्डा

चंडीगढ़,04 अक्टूबर (वार्ता) हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने कहा है कि वह छत्तीस बिरादरी का आर्शीवाद लेने आये हैं तथा आपका आर्शीवाद ही मेरी ताकत है ।
गढ़ी सांपला किलोई विधानसभा क्षेत्र से आज अपना नामांकन दाखिल करने के बाद श्री हुड्डा ने सांपला नयी अनाज मंडी में रैली को संबोधित करते हुये कहा कि वे खुद को भूपेन्द्र हुड्डा समझ कर चुनाव लड़ें। ‘यो चुनाव और हरियाणा का भविष्य थारे भरोसे छोड़ के जा रहा हूं। हार भी तुम्हारी, जीत भी तुम्हारी।’’
उन्होंने कहा कि आज मैं थारा आशीर्वाद लेने आया हूं। जनसमर्थन को अपनी ताकत बताते हुए उन्होंने कहा कि मुझे पता है 36 बिरादरी का आशीर्वाद मेरे साथ है और यही मेरी ताकत है। बिना आपके आशीर्वाद के मेरी कोई ताकत नहीं है। अबकी फिर आपका आशीर्वाद मिलेगा तो हरियाणा का रंग और ही होगा।
श्री हुड्डा के अनुसार अब बहुत हो लिया, हरियाणा के लोगों के साथ बहुत धोखा हुआ है। उन्होंने अपनी सरकार बनने पर सारे वादे निभाने का भरोसा दिलाते हुए कहा जो हम कहते हैं, वो करते हैं। 2009 में मैंने जो कहा था वो सारे पूरे किये। किसान का कर्जा माफ किया। फसली ऋण जीरो प्रतिशत किया। अच्छा भाव दिया। कर्मचारियों को खुश रखा। व्यापारियों को पूरी सुविधा दी। आज आपके सामने सवाल ये है कि इनको तो देख लिया। इन्हें तो कुछ करना नहीं । अपनी सरकार आ गयी तो पहले भी करके दिखाया और आगे भी करके दिखाउंगा।
पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार आते ही छह महीने के अंदर किसान का कर्जा माफ करके दिखायेंगे। बुजुर्गों के लिये हर महीने 5100 रुपये मिलेगी। पुरुषों को उम्र 58 साल तथा महिलाओं को 55 साल से पेंशन मिलने लगेगी। सरकारी कर्मचारियों को पंजाब के समान वेतनमान, पुरानी पेंशन स्कीम देंगे। बिजली फुल रेट आधा। मैं फिर कह रहा हूं कि राज्य में बदमाश और गुंडों को हरियाणा में नहीं रहने दूंगा ताकि हमारा हरियाणा शांति से रहे। जो वायदे करेंगे वो पूरे करेंगे।
उन्होंने भाजपा सरकार की वादाखिलाफियों को एक-एक कर गिनाते हुए बताया कि 2014 में मौजूदा भाजपा सरकार ने हरियाणा में बहुत वायदा किया था। किसानों, कर्मचारियों समेत हर वर्ग के लिये अलग वायदे किये। लोगों को बहुत उम्मीद थी लेकिन वो उम्मीद पांच साल के बाद नाउम्मीदी में बदल गयी। आज किसान बर्बादी के कगार पर है। किसान की लागत बढ़ गयी, उसको भाव नहीं मिलता। हमारे समय न तो कीटनाशक पर टैक्स था, न तो खाद पर टैक्स था, न ट्रैक्टर पर टैक्स था और जीरी का भाव देख लो क्या था। गन्ने का भाव मैंने 150 बढ़ाये। इस सरकार ने क्या किया। जो एमएसपी था वो भी किसान को पूरा नहीं मिलता। सरकार उसमें भी 100 अड़ंगे अड़ाती है।
उन्होंने कहा कि राज्य में कानून-व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं है। जब 1966 में हरियाणा बना था और तब से 2014 तक पुलिस फायरिंग से 80 आदमी कभी नहीं मरे। लेकिन पिछले पांच साल में इस सरकार ने 80 से ज्यादा आदमी गोली से भून दिये तथा दो बार फौज बुला ली। रोड पाकिस्तान जैसी है और चालान अमेरिका वाला काट रही है ये सरकार। आज हर आदमी इस सरकार से परेशान है।
शर्मा
वार्ता
image