Friday, Mar 29 2024 | Time 12:37 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


इनेलो सुप्रीमो ओम प्रकाश चौटाला ने मांगे बेटे के लिए वोट

सिरसा,04अक्तूबर(वार्ता) हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री एवं इंडियन नेश्नल लोकदल (इनेलो) सुप्रीमो ओम प्रकाश चौटाला ने आज सिरसा पहुंचकर जिले के कई गांवों में अपने बेटे अभय चौटाला के लिये वोट मांगे ।
श्री चौटाला आठ अक्तूबर तक पैरोल पर हैं । सिरसा में भाजपा से बागी हुए राहुल सेतिया तथा कांग्रेस से बगावत कर रानियां से निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ रहे उनके अनुज रणजीत सिंह भी आशीर्वाद लेने पहुंचे। एक बार तो रणजीत सिंह के इनेलो की ओर से रानियां से चुनाव लडऩे की बात सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। पार्टी के वरिष्ठ नेता अभय चौटाला ने ट्वीट कर श्री रणजीत सिंह के पार्टी में शामिल होने की बात साझी की।
रणजीत सिंह के कांग्रेस छोड़कर इनेलो में शामिल होने की बात ज्यों ही उनके समर्थकों को पता चली तो काफी संख्या में उनके सिरसा आवास पर एकत्रित हो गए और इनेलो में जाने पर विरोध दर्ज कर दिया। कार्यकर्ताओं के दबाव के बाद रणजीत सिंह ने अपना यह फैसला पलटते हुए निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर ही लडऩे का फैसला कर अपना नामांकन दाखिल कर दिया। यकायक बदले घटनाक्रम के बाद इनेलो ने पार्टी के पिछड़ावर्ग के प्रदेशाध्यक्ष अशोक वर्मा को अपना प्रत्याशी बनाकर नामांकन दाखिल करवा दिया।
वहीं, दूसरी ओर श्री चौटाला ने आज ऐलनाबाद विधानसभा क्षेत्र के कागदाना,चाहरवाला,रामपुरा ढिल्लों,मल्लेकां सहित दर्जनभर गांवों का भ्रमण कर अपने बेटे अभय चौटाला के लिए वोट मांगे। इस दौरान ग्रामीणों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि इनेलो के राज में अधिकारी खुद गांव में आकर जनता की तकलीफ दूर करते थे जबकि आज आमजन की कोई सुनने वाला नहीं है। मौजूदा सरकार गांव व गरीब की घोर विरोधी है। किसान व खेती का बुरा हाल है। टेल तक सिंचित जल न पहुंचने से किसान के खेत प्यासे हैं। ऐलनाबाद विधानसभा क्षेत्र से अभय सिंह चौटाला पार्टी प्रत्याशी हैं।
उन्होंने कानून व्यवस्था का जिक्र करते हुए कहा कि आमजन स्वयं को असुरक्षित महसूस कर रहा है। नशे का चारों ओर बोलबाला है। नये जमाने के युवक युवतियां नशे की गर्त में धंस चले हैं जिससे भविष्य अंधकारमय नजर आ रहा है। उन्होंने कहा कि गांव व किसान की हितैषी सरकार बनाने के लिए इनैलो के चश्मा के निशान पर मतदान करें।
सं शर्मा
वार्ता
image