Wednesday, Apr 24 2024 | Time 23:40 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


खैहरा ने की 14 अक्टूबर को काला दिवस मनाने की अपील

जालंधर, 07 अक्टूबर (वार्ता) पंजाब डेमोक्रेटिक अलायंस (पीडीए) के नेता विधायक सुखपाल सिंह खैहरा ने आज समूह पंजाबियों से अपील की है कि बरगाड़ी बेअदबी मामले में इंसाफ नहीं मिलने के विरोध में 14 अक्टूबर को काला दिवस के तौर पर मनाया जाए।
उन्होंने श्री अकाल तख्त के पूर्व जत्थेदार भाई रणजीत सिंह से भी इस मुद्दे पर समुदाय का नेतृत्व करने की अपील की है।
श्री खैहरा ने बहवल कलां गोलीकांड में मारे गए भगवान सिंह के पुत्र सुखराज सिंह सहित आज प्रेस सम्मेलन में देश- विदेश में रह रहे सिखों से अपील की कि सरकार द्वारा बहवल कलां और कोटकपुरा गोली कांड के पीड़ितों को न्याय और दोषियों को सजा दिलाने में असफल रहने के विरोध में 14 अक्तूबर को बरगाड़ी में इकट्ठे होकर काला दिवस मनाया जाए। उन्होंने कहा कि गुरु ग्रंथ साहिब जी के अनादर की बार-बार की घटनाओं ने तत्कालीन अकाली दल की सरकार के समय कोटकपूरा और बहबल गोलीकांड हुआ जिस दौरान दो निर्दोष सिख युवकों की मौत हुई।
श्री खैहरा ने आरोप लगाया कि बादल परिवार दोषी पुलिस अधिकारियों का बचाव करते रहे हैं। उन्होंने कहा कि बादलों ने गोली और लाठीचार्ज के लिए दोषी पुलिस अधिकारियों का बचाव किया तथा न्याय की मांग करने वाली सभी आवाजों को दबाने के लिए अपने संसाधनों का इस्तेमाल किया। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव दौरान कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने बरगाड़ी कांड के दोषियों को सजा दिलाने का वादा किया था लेकिन ढाई वर्ष गुजर जाने और एसआईटी की जांच के पश्चात भी कोई ठोस कार्रवाई नहीं की है। उन्होंने कहा कि बादल और श्री अमरिन्दर सिंह दोनों ने ही जांच आयोग सिट और सीबीआई जांच द्वारा जांच को भटकाने की कोशिश की है।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image