Wednesday, Apr 24 2024 | Time 06:21 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सरकारी-निजी क्षेत्र की नौकरियों में युवाओं के लिये 75 प्रतिशत आरक्षण करेंगे: दुष्यंत

हिसार, 06 अक्टूबर (वार्ता) जननायक जनता पार्टी(जजपा) नेता दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि पार्टी अगर हरियाणा में सत्ता में आती है तो वह सरकारी-निजी क्षेत्र की नौकरियों में युवाओं के लिये 75 प्रतिशत रोजगार आरक्षित करेगी।
श्री चौटाला ने नारनौंद विधानसभा क्षेत्र से पार्टी प्रत्याशी रामकुमार गौतम के पक्ष में नारनौंद, कापड़ो, राखी गढ़ी, खेड़ी जालब में जनसभाओं को सम्बोधित करने के दौरान कहा कि राज्य में जजपा सरकार बनने पर महिलाओं को 55 साल और पुरूषों को 58 वर्ष की उम्र में प्रतिमाह 5100 रूपये प्रतिमाह पेंशन और ट्यूबवैल कनेक्शन निशुल्क देंगे तथा प्रदेश के युवाओं के लिए सरकारी और निजी क्षेत्र में 75 प्रतिशत रोजगार आरक्षित करेंगे। उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में लोग बढ़ते अपराधों और खेतों, गली-सड़कों पर घूमने वालों सांडों से परेशान हैं। जजपा सत्ता में आते ही इन सांडों और गुंडों कर इलाज करेगी।
उन्होंने आरोप लगाया कि ग्रुप-डी में राज्य की भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) सरकार ने एमफिल और पीएचडी योग्यता वाले युवाओं को चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी लगा कर उनकी योग्यता के साथ खिलवाड़ किया है। उन्होंने कहा कि माली, चपरासी का काम तो आठवीं पास भी कर सकते हैं तो फिर उच्च शिक्षा वाले युवकों के भविष्य के साथ क्यों खिलवाड़ किया गया। उन्होंने इस मौके पर जजपा प्रत्याशी को भारी मतों से विजयी बनाने की भी अपील की।
सं.रमेश1750वार्ता
image