Friday, Apr 19 2024 | Time 13:17 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


अंतरराष्ट्रीय सीमा पर 10 करोड़ की हेरोइन बरामद

जालंधर 08 अक्टूबर (वार्ता) सीमा सुरक्षा बल(बीएसएफ) ने पंजाब में फिरोजपुर सेक्टर की अग्रिम सुरक्षा चौकी ढल के क्षेत्र से दो किलोग्राम हेरोइन बरामद की है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत दस करोड़ रुपए से ज्यादा बतायी जा रही है।
बीएसएफ के उपमहानिदेशक एवं प्रवक्ता भास्कर सिंह रावत ने मंगलवार को यहां जारी विज्ञप्ति में बताया कि पंजाब के सीमावर्ती क्षेत्रों में आंतकवादियों की घुसपैठ को देखते हुए बीएसएफ पंजाब फ्रंटीयर के महानिरीक्षक महिपाल यादव के निर्देशों पर पंजाब की सीमाओं पर अतिरिक्त सुरक्षा बरती जा रही है। उन्होने बताया कि जवानों ने सोमवार देर रात सीमा पर हलचल देख कर तस्करों को ललकारा और उन पर गोली भी चलाई लेकिन तस्कर हेरोइन के दो पैकेट फैंक कर वापिस पाकिस्तान की सीमा में प्रवेश कर गए। पैकेटों का कुल बजन दो किलो ग्राम है।
श्री रावत ने बताया कि बीएसएफ ने इस वर्ष अब तक 155 किलो 970 ग्राम हेरोइन बरामद की है। जवानों ने भारतीय सीमा लांघने के आरोप में 63 लोगों तथा 11 तस्करों को गिरफ्तार किया है। इसके अतिरिक्त 366 ग्राम अफीम , 455 कारतूस, 17 भारतीय मोबाईल, 17 भारतीय सिम कार्ड, आठ पाक सिम कार्ड और दस हथियार बरामद किए हैं।
ठाकुर.संजय
वार्ता
image