Wednesday, Apr 24 2024 | Time 03:14 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हिमाचल में आधुनिक सिनेमाघर स्थापित करने के लिए करें आमंत्रितः कुलमीत मक्कड़

शिमला, 09 अक्तूबर (वार्ता) भारत के फिल्म निर्माता संघ के मुख्य कार्यकारी अधिकारी कुलमीत मक्कड़ ने हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को बालीवुड फिल्म निर्माताओं तथा सिनेमाघर मालिकों से मिलने के लिए मुम्बई आने का निमंत्रण दिया।
उन्होंने आज यहां कहा कि मुख्यमंत्री प्रदेश की फिल्म नीति, फिल्म निर्माताओं के साथ चर्चा कर सिनेमाघर मालिकों को राज्य में आधुनिक सिनेमाघर स्थापित करने के लिए आमंत्रित करें। श्री मक्कड़ बुधवार को यहां मुख्यमंत्री तथा सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग के प्रधान सचिव संजय कुंडू से प्रदेश की फिल्म नीति के संबंध में चर्चा कर रहे थे।
श्री मक्कड़ ने कहा कि फिल्म निर्माता राज्य में फिल्मों की शूटिंग के लिए बुलाए जा सकते हैं। फिल्म निर्माताओं को फिल्म शूटिंग के लिए प्रदेश के अनछुए पर्यटक स्थलों जैसे चांशल, पौंग डैंम, बीड़ बिलिंग व जंजैहली इत्यादि के नाम सुझाए जा सकते हैं जो प्रदेश सरकार द्वारा ‘नई राहें नई मंजिलें’ योजना के तहत पर्यटक हब के रूप में विकसित किए जा रहे हैं। हिमाचल को इसके प्राकृतिक सुंदरता और सुहावने मौसम के चलते हालीवुड, नेटफ्लिक्स, अमेजान प्राईम तथा अन्य चैनलों को भी हिमाचल प्रदेश में फिल्म निर्माण के लिए आमंत्रित करना चाहिए।
उन्होंने प्रधान सचिव को बताया कि रमेश सिप्पी तथा सुभाष घई जैसे मशहूर फिल्म निर्माताओं ने मुम्बई में मीडिया तथा मनोरंजन शिक्षा केन्द्र स्थापित किए है जैसे रमेश सिप्पी द्वारा मुम्बई विश्वविद्यालय के सहयोग से रमेश सिप्पी अकेडमी आफ सिनेमा एंड एंटरटेनमेंट खोला गया है।
श्री मक्कड़ ने सुझाव दिया कि हिमाचल सरकार यहां के युवाओं के कौशल विकास के लिए इस तरह के संस्थान यहां स्थापित कर सकती है ताकि युवा फिल्म एवं मनोरंजन जगत में अपना करियर बना सकें।
सं शर्मा
वार्ता
image