Saturday, Apr 20 2024 | Time 15:12 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


चंबा-जोत मार्ग पर रोडवेज की बस पलटने से पांच घायल

चंबा, 10 अक्तूबर (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले में चंबा-जोत मार्ग पर हिमाचल पथ परिवहन निगम की बस बेकाबू होकर डुगली के समीप आज पलट गई जिससे पांच सवारियों को हल्की चोट आईं ।
हादसे के समय बस में तेईस सवारियां थीं । गनीमत रही कि बस नीचे खाई में गिरने से बाल बाल बच गई । हादसे के समय बस पालमपुर से न्याग्रां की तरफ जा रही थी। घटना की सूचना मिलते ही प्रशासन ने राहत बचाव कार्य शुरू कर दिया और घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार वीरवार को दोपहर को चंबा-जोत मार्ग पर एचआरटीसी की बस नंबर एच 37डी 1195 जो पालमपुर से नयाग्रा को जा रही तो डुगली के पास पहुंचने पर एक बाइक जो तेज रफ्तार से विपरीत दिशा से आ रही थी जिसे परिवहन चालक हरनाम सिंह ने बाइक को बचाने के लिए बस को होशियारी से भीतर ढांक से टकरा दिया उस समय बस में 23 सवारियां सवार थी। हादसे में बस में सवार पांच लोगों को हल्की चोटें आई हैं जबकि बाकी सवारियों को मामूली खरोंचे आई हैं।
गनीमत रही कि सड़क पर ही पलट कर रुक गई । नीचे काफी गहरी खाई थी। यदि बस थोड़ी सी भी और खाई की तरफ झुक जाती तो जानमाल का भारी नुकसान हो सकता था। बस पलटने के बाद सड़क के दोनों तरफ लंबा जाम लग गया। जिस कारण दोनों तरफ वाहनों की आवाजाही ठप हो गई। पुलिस और जिला प्रशासन ने मौके पर पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया। वहीं, बस को सड़क से हटाकर मार्ग को बहाल कर दिया गया।
पुलिस अधीक्षक मोनिका ने हादसे की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि सभी यात्रियों को सुरक्षित बस से बाहर निकाल लिया गया है।
सं शर्मा
वार्ता
image