Thursday, Mar 28 2024 | Time 20:26 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


शिअद की कर्मचारियों का डीए जारी करने की मांग

चंडीगढ़,10अक्टूबर(वार्ता) शिरोमणि अकाली दल (शिअद)ने आज अमरिंदर सरकार से जनवरी 2017 से बकाया राज्य के कर्मचारियों का मंहगाई भत्ता (डीए) जल्द जारी करने तथा दीपावली पर कर्मचारियों का वेतन 26 अक्टूबर तक देने की मांग की है।
पूर्व मंत्री महेशइंदर सिंह ग्रेवाल ने आज यहां जारी बयान में कहा कि दुर्भाग्यपूर्ण की बात है कि प्रदेश सरकार कर्मचारियों को डीए के बकाया नहीं दे रही है तथा उनके 5000 करोड़ रूपए से भी ज्यादा बकाया दबाए बैठी है। जबकि केंद्र सरकार ने कर्मचारियों तथा पैंशनरों को 16 हजार करोड़ रूपए का अतिरिक्त लाभ देते हुए इस साल एक जुलाई से डीए तथा आरए में पांच फीसदी अतिरिक्त वृद्धि की है।
उन्होने कहा कि पंजाब सरकार को भी केंद्र की तरह इस साल जुलाई से डीए में पांच फीसदी की वृद्धि करनी चाहिए तथा डीए का बकाया तुरंत जारी करना चाहिए। पिछले साल कर्मचारियों को काली दीपावली मनाने के लिए मजबूर किया गया था। उन्हें डीए का बकाया इस साल दीवाली से पहले देना चाहिए। उन्होंने छठे वेतन आयोग की रिपोर्ट तत्काल लागू करनी चाहिए ।
अकाली नेता ने ठेके पर रखे 27 हजार कर्मचारियों को तत्काल नियमित करने तथा नई भर्ती हुये कर्मचारियों को तीन साल के लिए प्रोबेशन पीरियड पर रखने की प्रथा तत्काल बंद करने की मांग की ।
शर्मा
वार्ता
image