Friday, Mar 29 2024 | Time 16:27 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


वर्तमान विधायक समेत तीन बागी भाजपा से निष्कासित

कैथल, 11 अकतूबर(वार्ता) भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) ने कैथल जिले की पुंडरी और गुहला विधानसभा क्षेत्रों में पार्टी के अधिकृत उम्मीदवारों के खिलाफ चुनाव लड़ रहे वर्तमान विधायक दिनेश कौशिक समेत तीन नेताओं के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुये इन्हें आज छह वर्ष के लिये निष्कासित कर दिया।
भाजपा की यहां जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला ने यह कार्रवाई की है। निष्कासित किये गये इन नेताओं में पुंडरी विधानसभा क्षेत्र से वर्तमान विधायक दिनेश कौशिक के अलावा इसी निर्वाचन क्षेत्र से अपना पिछला चुनाव हारे रंधीर गोलन हैं। श्री कौशिक बतौर निर्दलीय प्रत्याशी वर्ष 2014 में पुंडरी से चुनाव जीते थे। उन्होंने श्री गोलन को हराया था। श्री कौशिक गत जून माह में भाजपा में शामिल हो गये थे। श्री कौशिक और श्री गोलन टिकट की आस में थे लेकिन दोनों के टिकट काट दिये गये। भाजपा ने यहां से वेद पाल एडवोकेट को उम्मीदवार बनाया है।
इसी तरह गुहला विधानसभा क्षेत्र में पार्टी के अधिकृत उम्मीदवार के खिलाफ बतौर आजाद उम्मीदवार मैदान में उतरे देविंदर हंस को भी पार्टी से छह वर्ष के लिये निष्कासित कर दिया गया है। ये सभी लोग पार्टी टिकट के दावेदार थे लेकिन टिकट कटने पर आजाद उम्मीदवार के तौर पर चुनाव में उतरे हुये थे।
सं.रमेश1805वार्ता
More News
पंजाब में हथियार सहित तीन बदमाश  गिरफ्तार

पंजाब में हथियार सहित तीन बदमाश गिरफ्तार

29 Mar 2024 | 3:32 PM

मोहाली 29मार्च (वार्ता) पंजाब में एसएसओसी मोहाली ने पवित्तर चौरा और हुसनदीप सिंह के नेतृत्व वाले चौरा माधरे गिरोह के तीन गुर्गों को गिरफ्तार किया है।

see more..
image