Thursday, Apr 25 2024 | Time 19:40 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कांग्रेस उम्मीदवार के खिलाफ केस दर्ज करने की मांग

चंडीगढ़,14अक्टूबर (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल (शिअद)ने चुनाव आयोग को शिकायत की है कि जलालाबाद विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस वोटरों को बिजली के बिल माफ करवाने के लिए पीएसपीसीएल कार्यालयों में बुलाकर आचार संहिता का उल्लंघन कर रही है ।
शिअद के प्रधान सुखबीर बादल के राजनीतिक सचिव चरनजीत सिंह बराड़ ने आज यहां मुख्य चुनाव अधिकारी से शिकायत करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी जलालाबाद सीट पर आचार संहिता की सरेआम धज्जियां उड़ा रही है। उन्होने कहा कि कांग्रेसी नेताओं द्वारा वोटरों से उनके बिजली के बिल भरने का वादा करके रिश्वत दी जा रही है। लोगों को अपने बिजली का बिल माफ करवाने के लिए कांग्रेसी उम्मीदवार का समर्थन करने के लिए कहा जा रहा है।
श्री बराड़ ने कहा कि कांग्रेसी प्रतिनिधि सरेआम गांवों में जाकर बिजली के बिल एकत्र कर बिल अपनी जेब से भर रहे हैं। सुनील कुमार नाम का एक व्यक्ति बिजली कार्यालय में बैठकर लोगों के फोन नंबर तथा बिजली के बिल एकत्र कर रहा है। बिजली विभाग द्वारा बिल भरने के बाद वोटरों को फोन या एसएमएस भेजकर सूचित किया जा रहा है।
इसे आचार संहिता का साफ उल्लंघन करार देते हुए अकाली नेता ने आयोग से कांग्रेसी उम्मीदवार के विरूद्ध केस दर्ज किये जाने तथा क्षेत्र में स्वतंत्र तथा निष्पक्ष चुनाव करवाने के लिए कांग्रेस प्रत्याशी की उम्मीदवारी रद्द किये जाने की मांग की ।
शर्मा
वार्ता
image