Thursday, Mar 28 2024 | Time 20:17 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


आरएसएस समर्थक परिवार की हत्या के विरोध में प्रदर्शन, ममता सरकार को बर्खास्त करने की मांग

आरएसएस समर्थक परिवार की हत्या के विरोध में प्रदर्शन, ममता सरकार को बर्खास्त करने की मांग

शिमला, 15 अक्टूबर (वार्ता) पश्चिम बंगाल में एक आरएसएस समर्थक और उसकी पत्नी और बच्चे की नृशंस हत्या के विरोध में विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने आज यहां प्रदर्शन किया तथा ममता सरकार को बर्खास्त करने की मांग की।

हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने इस दौरान जोरदार प्रदर्शन करने के अलावा ममता सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की। इन्होंने उपायुक्त के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन सौंप कर पश्चिम बंगाल सरकार को बर्खास्त करने की भी मांग की।

उल्लेखनीय है कि गत 10 अक्तूबर को पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में बंधु प्रकाश पाल, उनकी गर्भवती धर्मपत्नी और आठ वर्षीय बेटे की अज्ञात लोगों ने तेज धारदार हथियारों से निर्मम हत्या कर दी थी। इस जघन्य हत्याकांड के विरोध में देशभर में हिंदू संगठनों ने विरोध प्रदर्शन कर इसकी निंदा की है तथा निर्दोष हिंदुओं की हत्याओं के लिए ममता सरकार को दोषी ठहराते हुये इसकी बर्खास्तगी की मांग की है।



बजरंग दल के जिला संयोजक अंकित जामवाल ने ममता सरकार पर हमला बोलते हुये इसे बर्खास्त कर पश्चिम बंगाल में तुरंत प्रभाव से राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की। उन्होंने कहा कि बंधु प्रकाश पाल परिवार हत्याकांड की सीबीआई जाँच कराने, हत्यारों को मृत्युदंड देने, पश्चिम बंगाल में एनआरसी लागू करने तथा बंगलादेशी मुस्लिम घुसपैठियों को वापिस भेजने की मांग की। उन्होंने नागरिकता विधेयक में संशोधन कर बंगलादेश से प्रताड़ित होकर आए हिंदुओं को भारत में नागरिकता देने और इनका संरक्षण एवं सुरक्षा प्रदान करने तथा राष्ट्रविरोधी असामाजिक तत्वों की पहचान कर उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की भी मांग की। इस दौरान विश्व हिंदू परिषद् के प्रांतीय सह मंत्री डाॅ. सुनील जसवाल तथा अन्य कार्यकर्ता भी उपस्थित थे।

सं.रमेश1811वार्ता

image