Thursday, Mar 28 2024 | Time 15:49 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


मुठभेड़ में ईनामी बदमाश मुबारिक उर्फ मुब्बी गिरफ्तार

मुठभेड़ में ईनामी बदमाश मुबारिक उर्फ मुब्बी गिरफ्तार

चंडीगढ़, 15 अक्टूबर(वार्ता) हरियाणा पुलिस ने पलवल जिले में आज एक मुठभेड़ के बाद 25,000 रुपये के ईनामी बदमाश उटावड निवासी मुबारिक उर्फ मुब्बी को गिरफ्तार कर लिया। वह हरियाणा और राजस्थान में करीब एक दर्जन आपराधिक मामलों में बांछित था।

पुलिस विभाग के एक प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि बदमाश को हथीन पुलिस की वाहन चोरी निरोधक टीम ने तड़के लगभग चार बजे क्राॅस फायरिंग के बाद गिरफ्तार किया। फायरिंग में मुबारिक घायल हो गया। उसे नज़दीकी सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने उसके कब्जे से एक देसी पिस्तौल, 15 कारतूस और एक स्कॉर्पियो वाहन बरामद किया है। जांच पाया गया कि नूंह पुलिस ने उस पर 20,000 रुपये और राजस्थान पुलिस ने 5,000 रुपये का नकद इनाम घोषित किया था।



प्रवक्ता ने बताया कि हथीन पुलिस को गश्त के दौरान गुप्त सूचना मिली थी कि गोहत्या और लूट की घटनाओं में आरोपी मुबारिक अपने साथियों के साथ बहिन थाना क्षेत्र में एक वाहन में घूम रहा है जाे किसी वारदात को अंजाम दे सकता है। इस पर, पुलिस टीम ने नाकाबंदी की और तड़के चार बजे पुन्हाना की तरफ से तेज रफतार से आती एक वाहन को रूकने का इशारा किया। इस दौरान वाहन में बैठे लोगों से रूकने के वजाय वाहन पुलिस पर चढ़ाने और नाका तोड़ कर भागने का प्रयास किया। पुलिस ने अपने बचाव में वाहन चालक की तरफ शीशे पर लाठी से वार किया जिस पर वाहन अनियंत्रित होकर एक पुलिया से जा टकराया। जिसके उपरांत वाहन से चार लोगाें ने बाहर निकलकर पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दिया। पुलिस की जबावी कार्रवाई में जिसमें एक बदमाश को पैर में गोली लगी और वह नीचे गिर गया। इसकी शिनाख्त बाद में मुबारिक के रूप में की गई।

प्रवक्ता ने बताया कि मुबारिक के खिलाफ दर्ज मामलों का पता लगाया जा रहा है और उसके खिलाफ और भी संगीन मामले दर्ज किये जा सकते हैं। आरोपी को इलाज के बाद गिरफ्तार कर लिया जाएगा और उससे पूछताछ की जाएगी।

रमेश1830वार्ता

More News
जेल में रहकर भी कुर्सी का मोह नहीं छोड़ पा रहे केजरीवाल:अनुराग

जेल में रहकर भी कुर्सी का मोह नहीं छोड़ पा रहे केजरीवाल:अनुराग

27 Mar 2024 | 11:35 PM

श्रीनगर/शिमला, 27 मार्च (वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने बुधवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल पर भ्रष्टाचार के सारे रिकॉर्ड तोड़ने का आरोप लगाते हुए कहा कि जेल में रहकर भी श्री केजरीवाल मुख्यमंत्री की कुर्सी का मोह नहीं छोड़ रहे हैं।

see more..
image