Tuesday, Apr 16 2024 | Time 14:43 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सरकार युवाओं को राज्य की गौरवशाली विरासत से अवगत करा रही है: चौधरी

जालंधर, 15 अक्टूबर (वार्ता) सांसद चौधरी संतोख सिंह ने आज श्री नानक देव जी का जीवन और दर्शन से लोगों को अवगत करवाने के उदेश्य से डिजिटल संग्रहालय के रूप में तीन दिवसीय आध्यात्मिक उत्सव का उद्घाटन किया। इस अवसर पर उनके साथ विधायक राजिंदर बेरी और अवतार सिंह बावा हेनरी, उपायुक्त वरिंदर कुमार और पुलिस आयुक्त श्री गुरप्रीत सिंह भुल्लर भी उपस्थित रहे।
लायलपुर खालसा कॉलेज के मैदान में डिजिटल संग्रहालय का उद्घाटन करते हुए सांसद, विधायक, उपायुक्त और पुलिस आयुक्त ने कहा कि यह डिजिटल संग्रहालय राज्य सरकार द्वारा श्री गुरु नानक देव जी के लिए एक विनम्र और श्रद्धांजलि है। उन्होंने कहा कि महान गुरु जी ने मानव जाति के बीच ईश्वर की अनंतता के संदेश के माध्यम से मानवता का मार्गदर्शन किया। उन्होंने कहा कि डिजिटल प्रयास राज्य सरकार द्वारा जनता के बीच श्री गुरु नानक देव जी के जीवन और दर्शन को बनाए रखने के लिए एक पथप्रदर्शक पहल है।
सांसद ने स्पष्ट रूप से कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली राज्य सरकार युवाओं को राज्य की गौरवशाली विरासत से अवगत करा रही है। उन्होंने कहा कि यह मार्ग तोड़ने की पहल श्री गुरु नानक देव जी द्वारा प्रचारित प्रेम, दया और मानवता को फैलाने में एक लंबा रास्ता तय करेगी। उन्होंने कहा कि श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाशपर्व को मनाने के लिए, राज्य सरकार ने पंजाब के लगभग हर जिले में डिजिटल संग्रहालय और लाइट एंड साउंड शो आयोजित करने का राज्यव्यापी कार्यक्रम शुरू किया है।
निदेशक सूचना और जनसंपर्क विभाग श्रीमती अनिंदिता मित्रा ने आज जालंधर के लायलपुर खालसा कॉलेज के मैदान में 16 और 17 अक्टूबर को होने वाले श्री गुरु नानक देव जी के जीवन और दर्शन के लिए डिजिटल लाइट एंड साउंड शो की व्यवस्था की समीक्षा की। ठाकुर वार्ता
More News
हिमाचल के स्थापना दिवस पर शुक्ल ने किया ध्वजारोहण

हिमाचल के स्थापना दिवस पर शुक्ल ने किया ध्वजारोहण

15 Apr 2024 | 8:35 PM

शिमला, 15 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल दिवस के 77वां स्थापना दिवस पर शिमला के रिज मैदान में राज्यस्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। ध्वजारोहण करने के बाद शुक्ल ने परेड का निरीक्षण किया व मार्च पास्ट की सलामी ली।

see more..
हिमाचल के दो लोकसभा उम्मीदवार जल्द घोषित होंगे: प्रतिभा

हिमाचल के दो लोकसभा उम्मीदवार जल्द घोषित होंगे: प्रतिभा

15 Apr 2024 | 8:26 PM

शिमला, 15 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस पार्टी ने हिमाचल प्रदेश में चार लोकसभा सीटों में से दो प्रत्याशी उतार दिए हैं, जबकि दो अन्य सीटों पर अभी प्रत्याशी तय नहीं हुए हैं।

see more..
image