Friday, Apr 19 2024 | Time 09:33 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


धार्मिक समागमों में भी राजनीति करना अकाली दल की परंपरा: औजला

अमृतसर, 15 अक्तूबर (वार्ता) अमृतसर से सांसद गुरजीत सिंह औजला ने कहा है कि अकाली दल ने धार्मिक समागमों में राजनीति करने की पुरानी पंरपरा को कायम रखते हुए श्री दरबार साहब अमृतसर से एक निजी टी.वी. चैनल पर चल रहे कीर्तन के सीधे प्रसारण को रोक कर विधानसभा क्षेत्र दाखा (लुधियाना) के उपचुनाव में अकाली दल के उम्मीदवार की एक चुनाव रैली का सीधा प्रसारण करवाया जिससे कीर्तन सुनने वाली संगत की भावनाओं को ठेस पहुँची है।
श्री औजला ने आज यहां पत्रकारों से कहा कि कथित तौर पर शिरोमणि अकाली दल के हिमायती निजी पंजाबी चैनल और श्री हरिमन्दर साहब श्री दरबार साहब अमृतसर से श्री गुरु रामदास जी के जन्म दिवस को समर्पित सीधा कीर्तन प्रसारण किया जा रहा था। दोपहर बाद श्री दरबार साहब से कीर्तन का प्रसारण बंद करके विधान सभा हलका दाखा में हो रही उप चुनाव के लिए गाँव जंडी में अकाली दल उम्मीदवार के पक्ष में अकाली नेता बिक्रम सिंह मजीठिया की तरफ से चुनाव रैली का सीधा प्रसारन करके दिखा दिया कि अकाली नेता अपने आप को गुरूधामों से भी बड़ा समझते हैं।
सांसद ने कहा कि इससे पहले भी श्री मजीठिया सिख परंपराओं के विपरीत राजनैतिक आकाओं की तारीफ़ में गुरबाणी के शब्दों के साथ छेड़छाड़ कर चुके हैं और उनको पंज सिंह साहिबान की तरफ से धार्मिक सजा भी लगाई गई थी। उन्होंने श्री अकाल तख़्त साहब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह से मांग की कि गुरबाणी का प्रसारण रोकने के लिए अकाली नेताओं के खिलाफ सिख सिद्धांतों अनुसार कार्रवाई की जाये।
सं.ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image