Thursday, Apr 18 2024 | Time 14:59 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


देश तथा राज्य के हित में है अकाली-भाजपा गठबंधन : बादल

देश तथा राज्य के हित में है अकाली-भाजपा गठबंधन : बादल

फगवाड़ा / मुकेरियां 16 अक्टूबर (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने आज कहा कि अकाली-भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) का गठबंधन देश तथा पंजाब के हित में है ।

श्री बादल ने फगवाड़ा तथा मुकरियां में भाजपा उम्मीदवारों राजेश बाघा तथा जंगी लाल महाजन के समर्थन में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि अकाली-भाजपा गठबंधन पंजाब में शांति तथा साम्प्रदायिक सौहार्द्र का प्रतीक है। उन्होने कहा कि कुछ पार्टियां उपचुनावों में राजनीतिक लाभ लेने के लिए अकाली दल तथा भाजपा में दरार की अफवाहें फैला रही हैं, पर वह सफल नही होंगी। उन्होने कहा कि पंजाब के लोग समझते हैं कि अकाली दल तथा भाजपा एक दूसरे को बिना शर्त समर्थन देती हैं। वह यह भी समझते हैं कि पाकिस्तान लगातार गड़बड़ी फैलाने का प्रयास कर रहा है, पर अकाली-भाजपा के मजबूत गठबंधन के कारण उसकी सभी नापाक चालें नाकाम हो जाती हैं। उन्होने कहा कि यह गठबंधन आने वाले समय में भी ऐसे ही कायम रहेगा।

श्री बादल ने यह भी बताया कि किस प्रकार प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार ने सिखों के लंबे समय से लटके मुद्दों का समाधान किया है। उन्होने कहा कि राजग सरकार की गई ठोस कार्रवाई के कारण ही 1984 सिख कत्लेआम के मामले दोबारा खुले थे तथा विशेष जांच दल ने मामले की दोबारा जांच की , जिसके कारण कत्लेआम के दोषी सज्जन कुमार को जेल हुई। जगदीश टाइटलर तथा मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ का भी यही हश्र होगा।

एक प्रश्न का जवाब देते हुए श्री बादल ने कहा कि श्री अकाल तख्त साहिब सिख पंथ की सर्वोच्च संस्था है तथा अकाली दल इसके सभी आदेशों का पाबंद है। उन्होने कहा कि यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार हरप्रीत सिंह द्वारा सबको राजनीति से परहेज करने के आग्रह के बाद भी कांग्रेस पार्टी अभी भी राजनीति कर रही है। उन्होने कहा कि श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार से मिले मंत्री कुछ ओर कहते हैं तथा मुख्यमंत्री उसके विपरित बोल रहा है। अब वह यह रहे हैं कि एसजीपीसी सिर्फ गुरुद्वारा साहिब तक सीमित रहे तथा गुरुद्वारा साहिब के बाहर समागमों का संचालन सरकार पर छोड़ दे। उन्होने कहा कि जब सारी सिख कौम एकता का संदेश देने के लिए एकत्र हुई है तो इस अवसर पर ऐसी शर्तें रखना पंथ के हित में नही है।

इससे पहले जनसमूह को संबोधित करते हुए श्री बादल ने कहा कि कांग्रेस सरकार के पास ढ़ाई साल के प्रशासन के बाद दिखाने के लिए एक भी उपलब्धि नही है। उन्होने कहा कि समाज के सभी वर्गों से भेदभाव किया जा रहा है, जिनमें किसानों, खेत मजदूरों, जवानों तथा दलितों को सबसे ज्यादा मार झेलनी पड़ रही है। इस अवसर पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष श्वेत मलिक ने कहा कि वृद्धावस्था पेंशन, विधवा पेंशन तथा शगुन स्कीम समेत अकाली-भाजपा सरकार द्वारा शुरू की सभी सुविधाएं बंद कर दी गई हैं। उन्होने कहा कि भ्रष्टाचार, नशा तथा अवैध रेत माईनिंग बढ़ रही है।

ठाकुर टंडन

वार्ता

More News
कैंटर ने मारी ऑटो काे टक्कर, मजदूर की मौत, 10 घायल

कैंटर ने मारी ऑटो काे टक्कर, मजदूर की मौत, 10 घायल

17 Apr 2024 | 8:21 PM

हिसार, 17 अप्रैल (वार्ता) हरियाणा में हिसार कैंट के गेट नंबर एक के सामने बुधवार मनरेगा मजदूरों से भरे ऑटो को कैंटर ने टक्कर मार दी, जिसमें एक मजदूर की मौत हो गई और 10 अन्य गंभीर रुप से घायल हो गए।

see more..
कांग्रेस ने राम मंदिर निर्माण रोकने के लिए वकीलों की फ़ौज खड़ी कीः अनुराग

कांग्रेस ने राम मंदिर निर्माण रोकने के लिए वकीलों की फ़ौज खड़ी कीः अनुराग

17 Apr 2024 | 8:20 PM

शिमला, 17 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा है कि आज अयोध्या जी में भी रामलला की पहली नवमी पर भगवान सूर्यदेव स्वयं उनकी आरती उतार रहे हैं। पूरी दुनिया के अलग अलग कोनों में श्री राम जी की कथा का आयोजन होता है पर पिछले 60 वर्षों में कांग्रेस ने भारत में हीं श्री राम के अस्तित्व पर सवाल उठाए और राम सेतु को काल्पनिक बताया। यही नहीं कांग्रेस ने राम मंदिर ना बनें इसके लिए वकीलों की फौज खड़ी की।

see more..
हिमाचल में नौ शहरों के पारे में आया उछाल, ‘आरेंज व येलो अलर्ट’

हिमाचल में नौ शहरों के पारे में आया उछाल, ‘आरेंज व येलो अलर्ट’

17 Apr 2024 | 8:14 PM

शिमला, 17 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में बुधवार को मौसम साफ रहा। चटख धूप खिलने से दिन के तापमान में बढ़ोतरी हुई है। मैदानी इलाकों में गर्मी का काफी असर देखा गया।

see more..
image