Friday, Mar 29 2024 | Time 12:34 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


मोदी. हरियाणा लीड चुनाच रैली दो अंतिम गोहाना/हिसार

श्री मोदी ने कहा कि हरियाणा के लोगों ने भाजपा और उन पर आशीर्वाद बरसाया है। यह प्यार दिल्ली के एयर कंडीशन कमरों में बैठ कर नहीं महसूस किया जा सकता। पूरा हरियाणा फिर एक बार भाजपा सरकार के पक्ष में खड़ा है। यह बात वह पिछले एक हफ्ते में जहां-जहां जाने का मौका मिला और अनुभव हुआ उस आधार पर कह रहे हैं। उन्होंने दावा किया कि आज कांग्रेस की स्थिति बेहद बुरी है। कांग्रेसी भी कहते हैं 10-15 सीट ले पाए तो बहुत है। वे हार चुके हैं और थके हुए हैं। जजपा का दायरा भी छोटा है। इन दोनों को हरियाणा ने ठुकरा दिया है। ये थके हारे लोग जनता का कोई भला नहीं कर सकते।
केंद्र सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का उल्लेख करते हुये उन्होंने कहा कि आयुष्मान योजना से गरीबों को स्वास्थ्य और इलाज की सुविधा मिली। लोग पैसे की कमी के कारण इलाज नहीं करा पाते थे, लेकिन यह योजना उनके लिये वरदान बन रही है। उन्होंने देश में भर स्वच्छता अभियान और देश को खुल में शौच से मुक्ति को लेकर घर घर बनाए गये शौचालयों, युवाओं को रोजगार सक्षम बनाने के लिये उनका कौशल विकास और गरीबों को रसोई गैस कनैक्शन देने जैसी सरकार की योजनाओं की भी चर्चा की। उन्होंने कहा कि हरियाणा में भाजपा सरकार ने जो काम किया है वह यहां दिखाई देता है। उन्होंने कहा कि भाजपा जो कहती है वह करती है। यही कारण है कि लोग भाजपा के घोषणा पत्र में कही गई बातों पर भरोसा करते हैं। “हम अपने दूसरे कार्यकाल में बहुत कुछ करने वाले हैं। मेरी सरकार पांच साल के लिए है और अभी तो पांच माह ही हुए हैं। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाकर हमने आतंकवाद से लड़ते हुए शहादत देने वाले हमारे वीर जवानों को श्रद्धांजलि है। “मुझे यह कार्य करने संतोष मिला है और शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दे सका।“
इससे पहले प्रधानमंत्री ने सोनीपत के गोहाना में एक चुनाव रैली को सम्बोधित करते हुये कहा कि लोकसभा चुनाव में राज्य की जनता ने बड़े बड़ों का अहंकार मिट्टी में मिला दिया। जिन्हें भ्रम था कि वे रोहतक, झज्जर, जींद और एवं सोनीपत के मालिक हैं उन्हें जनता ने आईना दिखा दिया है। श्री मोदी ने कहा कि सोनीपत का मतलब है किसान, जवान एवं पहलवान। यहां के जवानों ने हर कदम पर अपनी प्रतिभा दिखायी है। अखाड़ा चाहे खेल का हो, या देश की सीमा हो सभी जगह भारत माता की जय करते हुए यहां के जवान डटे रहते हैं।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस में जो अनुच्छेद 370 हटाने के मुखर विरोधी हैं। वही टोली अब हरियाणा में कांग्रेस को चुनाव लड़ा रही है। यह हरियाणा के शहीदों एवं वीरों का अपमान है। कांग्रेस ने हरियाणा के शहीदों का अपमान किया है। कांग्रेस ने मोदी को घेरने के लिए जो झूठे बयान दिए उन्हीं बयानों को आधार बनाकर पाकिस्तान पूरे विश्व में भारत के खिलाफ प्रचार कर रहा है। कांग्रेस बताये कि पाकिस्तान के साथ उसकी यह कैसी ‘कैमिस्ट्री’ है। एक तरफ दर्द और दूसरी तरफ हमदर्द। इस चुनाव में कांग्रेस को इसका जवाब देना ही पड़ेगा। मैं कांग्रेस से कहता हूं, आप मुझ पर आरोप लगाते रहिए, जब तक जनता मोदी के साथ है, मोदी का कुछ नहीं हो सकता है। लेकिन कम से कम मां भारती की इज्जत करे, भारत की तो इज्जत करो, ऐसी सीमाएं तो मत लांघो की जो देश के लिये नुकसानदायक हों। “
उन्होंने यहां पर भी कांग्रेस पर हमला जारी रखते हुये कहा कि उसने उन दलितों की भावना का भी ख्याल नहीं किया जो 70 साल तक जम्मू-कश्मीर में अपने अधिकारों से वंचित थे। चार-चार पीढ़ियों तक बाल्मिकी समाज जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 के कारण अपने अधिकार से वंचित था। लेकिन उनकी सरकार ने अनुच्छेद 370 हटाकर इन दलितों को जम्मू-कश्मीर में उनके अधिकार सुनिश्चित किये हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस को देश और संविधान की चिंता नहीं है। उन्होंने जनता से अपील की कि ऐसे लोग जिन्हें देश और इसके संविधान की चिंता नहीं वह उन्हें चुन चुन कर घर बिठा दे।
प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि कांग्रेस के राज में किसान के खेत में भ्रष्टाचार की फसल उगायी जाती थी। खेलों में घोटाले किए जाते थे। वर्ष 2014 तक देश में खेलों में तमाम घोटालों की खबर आती थी लेकिन इसके बाद गौरव एवं सम्मान की खबरें खेल के मैदान से युवा पीढ़ी को प्रेरणा दे रही हैं। उन्होंने कहा राष्ट्रमंडल खेल जहां घोटालों के लिए जाने जाते हैं वहीं आज हमारे खिलाड़ी अपनी प्रतिभा से स्वर्ण पदक जीत रहे हैं। भाजपा की केंद्र सरकार एवं हरियाणा सरकार ने राजनीति और विकास के मायने ही बदल दिये हैं। “हमने प्रतिभाओं को आगे बढ़ने का मौका दिया है खेल में राजनीति को घुसने नहीं दिया। खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिभा दिखायी। हम भारत को महाशक्ति बनाने के साथ ही खेल की दुनिया में भी महाशक्ति बनाना चाहते हैं। हम अपने खिलाड़ियों को राजनीति एवं राष्ट्रनीति में भी भागीदार बना रहे हैं। राज्य की भाजपा सरकार ने भी खर्ची एवं पर्ची वालाे कांग्रेसी ‘कल्चर’ को हरियाणा से विदा कर दिया है। हमारे युवाओं को बगैर किसी सिफारिश एवं जी हुजूरी के मौका मिले, यही भाजपा की नीति है।“
श्री मोदी ने कहा कि सोनीपत उद्योग का हब बनता जा रहा है। सोनीपत और सूरत से सम्बंध जोड़ते हुए उन्होंने कहा कि सूरत में सोनीपत एवं भिवानी के बहुत से लोग व्यापार करते हैं। उन्होंने सोनीपत के गन्नौर में रेल कोच फैक्ट्री का उल्लेख करते हुए कहा कि यहां रेल कोच तैयार कर निर्यात किये जा रहे हैं। उन्होंने कहा गन्नौर रेल कोच फैक्ट्री से यहां के युवाओं को रोजगार मिलेगा। उन्होंने कहा कि पांच साल में यहां पर आठ राष्ट्रीय राजमार्ग पर काम हुआ। उन्होंने कहा कि दिल्ली मैट्रो का सोनीपत तक विस्तार हो रहा है। प्रदेश में लिंगानुपात बढ़ा है। महिलाओं की सुरक्षा के लिये महिला थाने खोले गये हैं। गांव-गांव में स्कूल, कॉलेज और शौचालय बनवाये गये हैं।
इस अवसर पर पार्टी के हरियाणा प्रभारी अनिल जैन, सोनीपत के सांसद रमेश कौशिक, रोहतक के सांसद अरविंद शर्मा, भाजपा की प्रांतीय उपाध्यक्ष कविता चौधरी, सोनीपत विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी कविता जैन, गन्नौर से प्रत्याशी निर्मल चौधरी, बरोदा से प्रत्याशी योगेश्वर दत्त, गोहाना से प्रत्याशी जय तीरथ राणा, खरखौदा से प्रत्याशी मीना नरवाल, राई से प्रत्याशी मोहन बडौली तथा आसपास के कई जिलों से आए प्रत्याशी मौजूद रहे।
सं. रमेश1845वार्ता
image