Friday, Nov 22 2019 | Time 02:30 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • बस के मार्शल और कंडक्टर ने बच्ची को अपहरण से बचाया
  • मिस्टर ग्रैंड इंटरनेशनल प्रतियोगिता जीतने वाले पहले एशियाई बने अश्विनी
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


‘एंटी स्टबल बर्निंग’ अभियान के लिए हजारों छात्र बने एम्बेसडर

जालंधर, 18 अक्तूबर (वार्ता) पंजाब में जालंधर जिला के ग्रामीण क्षेत्रों के हजारों स्कूली छात्र पराली न जलाकर पर्यावरण के बचाव के लिए किसानों को जागरूक करने के लिए राज्य सरकार के ‘एंटी-स्टबल बर्निंग’ अभियान के एम्बेसडर बने।
सरकारी प्रवक्ता ने शुक्रवार को बताया कि राज्य को साफ और हरा भरा और प्रदूषण मुक्त बनाने, संदेश देने के लिए ग्रामीण क्षेत्रों के स्कूलों में पढ़ने वाले हजारों छात्रों ने अपने-अपने स्कूलों में आयोजित ‘एंटी-स्टबल बर्निंग’ अभियान में भाग लिया। यह मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में राज्य सरकार की ऐतिहासिक पहल का हिस्सा है, जिससे राज्य में पराली जलाना काफी कम हुआ है।
राज्य सरकार की यह सभी जिले के स्कूलों के छात्रों को शामिल करने के पहल है जो किसानों में जागरूकता लाने में महत्वपूर्ण योगदान दे सकते हैं।
ग्रामीण क्षेत्रों में प्राथमिक, माध्यमिक, हाई स्कूल और सीनियर सकैंडरी स्कूलों के छात्रों में सरकारी और प्राईवेट दोनों स्कूलों के छात्रों ने आज सुबह नौ से 10 बजे तक आयोजित जागरूकता रैलियों में भाग लिया। इन रैलियों के दौरान छात्रों को मिट्टी और पर्यावरण को पराली जलाने से होने वाले नुकसान के बारे में बताया गया।
ठाकुर, उप्रेती
वार्ता
More News
पूर्व अकाली सरपंच की हत्या बदलाखोरी का नतीजा :शिअद

पूर्व अकाली सरपंच की हत्या बदलाखोरी का नतीजा :शिअद

21 Nov 2019 | 7:33 PM

चंडीगढ़ ,21 नवंबर(वार्ता)शिरोमणि अकाली दल नेता एवं पूर्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया ने डेरा बाबा नानक में पूर्व अकाली सरपंच दलबीर सिंह ढ़िलवां की हत्या को राजनीतिक हत्या करार दिया है।

see more..
पराली जलाने के आरोप में 18 किसान गिरफ्तार

पराली जलाने के आरोप में 18 किसान गिरफ्तार

21 Nov 2019 | 6:54 PM

सिरसा, 21 नवबंर (वार्ता) हरियाणा के सिरसा में पिछले कुछ दिनों में धान की फसल के अवशेषों (पराली) को जलाने के आरोप में 48 मुकदमे दर्ज करते हुए 18 किसानों को गिरफ्तार किया गया है।

see more..
रोहतांग पर बर्फबारी शुरू, आठ जिलों में जारी येलो अलर्ट

रोहतांग पर बर्फबारी शुरू, आठ जिलों में जारी येलो अलर्ट

21 Nov 2019 | 6:49 PM

शिमला, 21 नवंबर (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में मौसम खराब होते ही रोहतांग दर्रा सहित चोटियों पर ताजा बर्फबारी शुरू हो गई तथा निचले कुछ स्थानों पर बारिश हुई ।

see more..
image