Saturday, Apr 20 2024 | Time 04:44 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हरियाणा में 19 अक्तूबर को बंद हो जाएगा चुनाव प्रचार का शोरगुल

चंडीगढ़, 18 अक्तूबर(वार्ता) हरियाणा विधानसभा की 90 सीटों के लिये 21 अक्तूबर को हाेने वाले चुनावों के लिये प्रचार का शाेरगुल शनिवार सायं छह बजे समाप्त हो जाएगा तथा चुनाव मैदान में उतरे प्रत्याशी केवल घर घर जाकर ही लोगों से सम्पर्क कर सकेंगे।
राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी अनुराग अग्रवाल ने आज यहां बताया कि चुनाव प्रचार समाप्त होने के बाद प्रत्याशी के चुनाव एजेंट को छोड़ पार्टी से जुड़ें अन्य कार्यकर्ता या नेता और प्रचारक जो सम्बंधित निर्वाचन क्षेत्र के मतदाता नहीं हैं, वे उस निर्वाचन क्षेत्र में नहीं रह सकेंगे। 21 अक्तूबर को प्रात: सात बजे से सायं छह बजे तक मतदान होगा तथा 24 अक्तूबर को मतगणना होगी।
उन्होंने कहा कि पोलिंग बूथ के 100 मीटर की परिधि में भी कोई उम्मीदवार या राजनीतिक दल अपना प्रचार नहीं कर सकता। उन्होंने सभी निर्वाचन क्षेत्रों में मौजूदा सभी मंत्रियों, सांसद और राज्य विधानसभा के सदस्यों के अलावा अन्य नेताओं को निर्वाचन क्षेत्र जल्द से जल्द छोड़ देने के निर्देश दिये।
राज्य के संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. इंद्रजीत ने कहा कि विधानसभा आम चुनाव लड़ रहे उम्मीदवार को मतदान के दिन केवल एक ही गाड़ी के प्रयोग की अनुमति है। गाड़ी में ड्राइवर सहित पांच लोगों से ज्यादा के बैठने की अनुमति नहीं है और उम्मीदवार या उसके चुनावी एजेंट के उपयोग के लिए आवंटित वाहन किसी अन्य व्यक्ति द्वारा प्रयोग नहीं किया जाएगा।
रमेश2040वार्ता
image