Saturday, Apr 20 2024 | Time 14:31 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


दस हजार बोरियों की हेराफेरी के मामले में पनग्रेन के दो इंस्पेक्टर गिरफ्तार

चंडीगढ़, 25 अक्तूबर (वार्ता)पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने पनग्रेन के दो इंस्पेक्टर तरनजीत सिंह और विकास शर्मा को दस हजार खाली बोरियों का दुरुपयोग करने और सरकारी खजाने को नुकसान पहुँचाने के आरोप में गिरफ्तार किया है।
एक अन्य मामले में ब्यूरो ने थाना सदर गुरदासपुर में तैनात एक सहायक सब इंस्पेक्टर (ए.एस.आई.) को चालीस हजार रुपए की रिश्वत लेते हुये रंगे हाथों काबू किया।
ब्यूरो के प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि दोनों इंस्पेक्टरों के अलावा जगदम्बे राइस मिल ख़ासा, अमृतसर के मालिक विनोद कुमार और मार्किट कमेटी, अमृतसर के अधिकारियों /कर्मचारियों के खि़लाफ़ बोरियों का दुरुपयोग करने के दोष के तहत भ्रष्टाचार का केस दर्ज किया गया है।
प्रवक्ता ने बताया कि ब्यूरो रेंज अमृतसर के डी.एस.पी. हरप्रीत सिंह को तरनजीत सिंह और विकास शर्मा की तरफ से इन बोरियों को जगदम्बे राइस मिल नाम की एक निजी मिल को भेजने की सूचना मिली थी जो आगे भगतवाला अनाज मंडी में भेजी जानी थी। यह धान की फ़सल सस्ते रेट पर खरीदी जा रही थी और उच्च रेटों पर सरकार को बेची जा रही थी।
इस केस में ब्यूरो ने दोनों कर्मचारियों के खि़लाफ़ पुलिस थाना अमृतसर में केस दर्ज किया है और अगली जांच शुरू कर दी है।
एक अन्य मामले में ए.एस.आई. रजिन्दर कुमार को पठानकोट जिले के गाँव जंगला के निवासी इंद्रजीत राय की शिकायत पर रंगे हाथों काबू किया गया। इस मामले में एक और ए.एस.आई. कुलदीप सिंह, जोकि अब पंजाब पुलिस अकैडमी फिल्लौर में प्रशिक्षण ले रहा है, की गिरफ्तारी होनी है।
प्रवक्ता के अनुसार शिकायतकर्ता ने ब्यूरो को दी शिकायत में आरोप लगाया कि उपरोक्त ए.एस.आई ने उसके मासूम बेटे स्वतंत्र राय को पुलिस केस में से बाहर निकालने के लिए पचास हजार रुपए की माँग की थी। ब्यूरो अमृतसर रेंज की एक टीम ने आरोपी को रंगे हाथों पकड़ लिया।
दोनों कर्मचारियों के खि़लाफ़ ब्यूरो के थाना अमृतसर में भ्रष्टाचार रोकथाम एक्ट के अंतर्गत केस दर्ज किया गया है और अगली जांच जारी है।
शर्मा
वार्ता
image