Saturday, Apr 20 2024 | Time 15:42 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


जिला प्रशासन ने किए जूट बैग वितरित

जालंधर, 26 अक्टूबर (वार्ता) जालंधर नगर निगम के महापौर जगदीश राज राजा, आयुक्त दीपराव लकड़ा और जालंधर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) जितेन्द्र जोरवाल ने शनिवार सुबह प्लास्टिक के उपयोग के खिलाफ लोगों को जागरूक करने के लिए जूट के बैग वितरित किए।
श्री राजा ने पटेल चौक के पास पुरानी सब्जी मंडी में जूट बैग बांटते हुए लोगों से प्लास्टिक की थैलियों का इस्तेमाल नहीं करने को कहा। उन्होंने कहा कि प्लास्टिक की थैलियां पर्यावरण को नुकसान पहुंचा रही हैं जिससे बचने के लिए जूट जैसे वैकल्पिक उत्पादों का प्रयोग किया जाना चाहिए।
उन्होंने कहा कि ये पर्यावरण के अनुकूल बैग हैं जो प्लास्टिक की थैलियों के कारण होने वाली पर्यावरणीय समस्या को खत्म करने में सहायक होंगे।
महापौर ने कहा कि जिला प्रशासन यह सुनिश्चित करेगा कि राज्य में प्लास्टिक के खतरनाक प्रभावों से पर्यावरण को बचाने के लिए लोगों को केवल जूट की थैलियों का उपयोग किया जाना चाहिए।
उन्होंने बताया कि जूट की थैलियों से पर्यावरण या मानव स्वास्थ्य को कोई नुकसान नहीं होता है और जबकि प्लास्टिक की थैलियाँ कई वर्षों तक विघटित नहीं होती हैं। उन्होंने उम्मीद जताई कि लोगों के समर्थन और सहयोग से जल्द ही जिला एक स्वच्छ, हरित, प्रदूषण और प्लास्टिक मुक्त जिले के रूप में उभरेगा। यह अभियान आईसीआईसीआई बैंक जालंधर के सहयोग से शुरू किया गया था।
इस अवसर पर प्रमुख रूप से एमसी के संयुक्त आयुक्त श्री हरचरण सिंह, एमसी के स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. कृष्ण शर्मा, श्री अनुज आईसीआईसीआई बैंक से शामिल हुए।
ठाकुर, उप्रेती
वार्ता
image