Wednesday, Apr 24 2024 | Time 00:42 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


अंतर्राष्ट्रीय सीमा से दो किलो हेरोइन बरामद

जालंधर 29 अक्टूबर (वार्ता) सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पंजाब में अबोहर सेक्टर की अग्रिम सीमा चौकी न्यू गज़नीवाला में अंतर्राष्ट्रीय सीमा के नजदीक से दो किलो हेरोइन बरामद की है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत लगभग दस करोड़ रुपए से ज्यादा आंकी गयी है।
बीएसएफ के उपमहानिदेशक एवं प्रवक्ता भास्कर सिंह रावत ने मंगलवार को यहां जारी विज्ञप्ति में बताया कि राज्य के सीमावर्ती क्षेत्रों में आंतकवादियों की घुसपैठ को देखते हुए बीएसएफ पंजाब फ्रंटीयर के महानिरीक्षक महिपाल यादव के निर्देशों पर राज्य की सीमाओं पर अतिरिक्त सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है। उन्होंने बताया कि अबोहर सेक्टर की अग्रिम सीमा चौकी न्यू गज़नीवाला में सोमवार रात सीमा पर तैनात बीएसएफ की 124 बटालियन के सतर्क जवानों ने कुछ संदिग्ध गतिविधियां देखी। उन्होंने बताया कि हालांकि, अंधेरे के कारण कुछ दिखाई नहीं दिया गया। बाद में तलाश अभियान के दौरान जवानों को सीमा पर हेरोइन के चार पैकेट मिले जिनका वजन दो किलाेग्राम था।
श्री रावत ने बताया कि बीएसएफ ने इस वर्ष अब तक 193 किलो 413 ग्राम हेरोइन बरामद की है। जवानों ने भारतीय सीमा लांघने के आरोप में 69 लोगों तथा 11 तस्करों को गिरफ्तार किया है। इसके अतिरिक्त 366 ग्राम अफीम , 455 कारतूस, 17 भारतीय मोबाइल, 17 भारतीय सिम कार्ड, आठ पाकिस्तानी सिम कार्ड और दस हथियार बरामद किए हैं।
ठाकुर, उप्रेती
वार्ता
image