Wednesday, Apr 24 2024 | Time 16:56 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सभी पक्ष आपसी मतभेदों को भुलाकर मिलकर मनायें गुरूपर्व समागम

सुलतानपुर लोधी, 30 अक्तूबर(वार्ता) पंजाब के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने सभी पक्षों से ऐसे पावन अवसर पर आपसी मतभेद भुला कर गुरु नानक देव के 550वें प्रकाश पर्व समागमों को साझे तौर पर मनाने की अपील की है।
सुलतानपुर लोधी में 2.44 करोड़ की लागत से नए बनाए गए आई.सी.यू., ट्रोमा सैंटर, एमरजैंसी वार्ड का उद्घाटन करने के अवसर पर उन्होंने आज यहां कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने गुरू पर्व समागम साझे तौर पर मनाने के लिए बड़ी पहलकदमी करते हुए कैबिनेट मंत्रियों का एक ग्रुप बनाया गया था ताकि शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के साथ बेहतरीन तालमेल स्थापित किया जा सके।
श्री सिद्धूू ने कहा कि शिरोमणि अकाली दल के इशारे पर साझे समागम करवाने के प्रयासों में अड़चन पैदा की जा रही है। राज्य के लोगों को स्वास्थ्य सुविधाएं देने के लिए सरबत सेहत बीमा योजना के अंतर्गत 46 लाख परिवारों को रजिस्टर्ड किया गया है। यह योजना ग्रामीण क्षेत्र के लोगों के लिए वरदान साबित हो रही है।
उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग ने श्रद्धालुओं को स्वास्थ्य तथा अन्य स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए पुख्ता प्रबंध किये गए हैं। तीनों टैंट सिटी में 15 से 60 बैडों के अस्थाई अस्पताल बनाए गए हैं। किसी आपातकालीन हालात से निपटने के लिए 24 ऐंबुलैंस और 20 बाइक ऐंबुलैंस लगाई गई हैं।
इस अवसर पर उन्होंने एक डायरैक्ट्री भी जारी की जिसमें गुरपर्व समागमों के लिए नामज़द किये 44 अस्पतालों की सूची और उनके संपर्क नंबर मौजूद हैं।
इस अवसर पर सांसद जसबीर सिंह डिम्पा ने अपने ऐच्छिक कोटे में से सुल्तानपुर लोधी शहर के लिए स्वीपिंग मशीन लेकर देने का ऐलान किया।
शर्मा
वार्ता
image