Thursday, Apr 25 2024 | Time 15:39 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पहाड़ों पर कल से अगले तीन दिनों तक बारिश के आसार

पहाड़ों पर कल से अगले तीन दिनों तक बारिश के आसार

शिमला, 31 अक्टूबर (वार्ता) लंबे समय से जारी खुश्क मौसम से हिमाचल प्रदेश को पहली नवंबर से राहत मिलने के आसार हैं ।

मौसम कार्यालय के अनुसार हिमालयी क्षेत्रों में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से एक नवंबर से बारिश हो सकती है। इस अवधि में राज्य के मैदानी क्षेत्रों बिलासपुर, हमीरपुर, कांगड़ा, ऊना और मध्य पर्वतीय क्षेत्रों शिमला, सोलन, सिरमौर, मंडी, कुल्लू और चंबा के अधिकांश क्षेत्रों में बारिश होने की संभावना है तथा उच्च पर्वतीय क्षेत्रों किन्नौर, लाहौल-स्पीति और चंबा जिले के पांगी और भरमौर की उंची पहाड़ियों पर बर्फबारी होने की संभावना है।

गुरूवार को राजधानी शिमला सहित पूरे प्रदेश में मौसम साफ रहा। बीते चैाबीस घंटों में पालमपुर में पांच और भरमौर में दो मिलीमीटर बारिश हुई। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक डाॅ मनमोहन सिंह ने बताया कि एक नवम्बर से राज्य में ताजा पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा जिससे अगले तीन दिनों तक मैदानी और मध्यवर्ती इलाकों में बारिश और उंचे पहाड़ों पर बर्फबारी हो सकती है।

केलांग का न्यूनतम तापमान 0.9 डिग्री ,कल्पा 3.1 डिग्री, मनाली में न्यूनतम तापमान 4.6, सोलन में 9.7 डिग्री, शिमला और डलहौजी में 10.6, कुफरी में 8.5 डिग्री और धर्मशाला में 14.2 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड हुआ। केलांग का अधिकतम तापमान 14.0 डिग्री, शिमला 20 डिग्री, डलहौजी 16 डिग्री, चंबा 27 डिग्री, सोलन 27.डिग्री, कल्पा 17 डिग्री, धर्मशाला 23 डिग्री, बिलासपुर 28 डिग्री, हमीरपुर 28 डिग्री और उना में सबसे अधिक 31 डिग्री सेल्सियस रहा।

सं शर्मा

वार्ता

image