Friday, Mar 29 2024 | Time 20:31 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


ऐतिहासिक नगरी में 96 करोड़ रुपए के विकास प्रोजैक्ट लोगों को समर्पित

ऐतिहासिक नगरी में 96 करोड़ रुपए के विकास प्रोजैक्ट लोगों को समर्पित

सुलतानपुर लोधी, 31 अक्तूबर(वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने गुरू नानक देव के प्रकाश पर्व पर ऐतिहासिक सुलतानपुर लोधी नगरी में 96 करोड़ रुपए के विकास प्रोजैक्ट लोगों को समर्पित किये हैं ।

आज यहाँ प्रोजैक्टों के डिजीटल उद्घाटन के मौके पर कैप्टन सिंह ने पहले सिख गुरू के 550वें प्रकाश पर्व को मनाने के लिए इस कदम को अपनी सरकार का योगदान बताया। इसी नगरी में गुरु नानक देव ने अपने जीवन के 18 वर्ष व्यतीत किये और इसी जगह उनको आध्यात्मिक ज्ञान का प्रकाश हुआ।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह प्रोजैक्ट पवित्र शहर के समूचे विकास को यकीनी बनाने के साथ-साथ इस पवित्र मौके पर नतमस्तक होने के लिए विश्वभर से आने वाले श्रद्धालुओं को भी सुविधा प्रदान करेंगे। उन्होंने नगर में होने वाले विशाल समागमों के प्रबंधों का जायज़ा भी लिया।

जलसे को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने याद किया कि उनके पिता की ओर से 50 साल पहले सिख गुरू की याद में आँखों के चैकअप के लिए विशाल कैंप का आयोजन किया गया था और अब उनको इस पवित्र मौके को मनाने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है। सिख धर्म ने विभिन्न क्षेत्रों में बहुमूल्य योगदान दिया है।

मुख्यमंत्री ने श्री गुरु नानक देव जी को एक विनम्र श्रद्धांजलि के तौर पर लोगों को अपने घरों में शाम को दीये जलाने का न्यौता दिया जिनके 550वें प्रकाश पर्व सम्बन्धी मुख्य समागम 12 नवंबर को सुल्तानपुर लोधी में होगा।

शर्मा

वार्ता

image