Friday, Mar 29 2024 | Time 21:25 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


झांसा देकर 39 लाख से अधिक की राशि हड़पी, तीन लोगों पर मामला दर्ज

जींद, 31 अक्तूबर(वार्ता) यूरोप की नागरिकता दिलाने, शादी करने और कारोबार में पार्टनर बनाने का झांसा देकर लगभग साढ़े 39 लाख रुपये की राशि हड़पने को लेकर सदर थाना नरवाना पुलिस ने आयरलैंड और लंदन के तीन लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी, जान से मारने की धमकी देने तथा आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है।
सुदकैन कलां गांववासी बलजौर ने पुलिस को दी गई शिकायत में कहा है कि वह अविवाहित है और उसने शादी के लिए अपना नाम वैबसाइट पर दर्ज कराया हुआ था। चार जनवरी 2017 को उसके पास एक महिला का मेल आया जिसने अपना नाम मैरी रोची वीरनिका और खुद को वैलम बैंक आफ लंदन एंड मिडल कास्ट पैलेस में डायरेक्टर आफ इंटरनल आडिटर बताया। महिला ने खुद को अमीर बताते हुए कहा कि उसके माता-पिता का तलाक हो चुका है तथा इसके बाद वह अपनी नानी के पास रह रही है। इस महिला से उसकी बातचीत का सिलसिला शुरु हो गया। महिला ने उसके साथ शादी करने की पेशकश की और दो अन्य लोगों के नाम दिये और कहा कि उनकी सम्पत्ति का कोई वारिस नहीं है। उनके साथ बिजनैस पार्टनर बन जाओ। जिसके चलते उसने महिला के द्वारा बताए गये दो बैंक खातों में लगभग 40 लाख रुपये डलवा दिए। ये दोनों खाते भारत में हैं।
बलजौर के अनुसार जब उसे मालूम हुआ कि यह लोगों को ठगने वाला गिरोह है तो उसने उनकी मेलों का जवाब देना बंद कर दिया। बाद में पंजाब नम्बर की गाड़ी ने उसका पीछा भी किया और उसे बैलम बैंक के पोस्टर तथा पिस्तौल भी दिखाया गया। शिकायतकर्ता के अनुसार उसने पीछा करने वाली गाड़ी का नम्बर भी नोट किया है। उसका कहना है कि न तो उसे राशि वापस मिल रही है और साथ ही उसके परिवार को भी खतरा बना हुआ है।
सदर थाना नरवाना के जांच अधिकारी कृष्ण कुमार ने बताया कि इस सम्बंध में महिला सहित तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।
सं.रमेश1932वार्ता
More News
जब मंडी में प्राकृतिक आपदा आई तब कंगना कहां थीं: सिंह

जब मंडी में प्राकृतिक आपदा आई तब कंगना कहां थीं: सिंह

29 Mar 2024 | 9:11 PM

शिमला, 29 मार्च (वार्ता) हिमाचल प्रदेश सरकार के लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने मंडी लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी उम्मीदवार व अभिनेत्री कंगना रणौत से पूछा कि जब मंडी में इतनी बड़ी प्राकृतिक आपदा आई और करोड़ों रुपये का नुकसान हुआ, तब वह कहां थीं।

see more..
image