Thursday, Mar 28 2024 | Time 14:46 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


होंडा प्रबंधन मंदी की आड़ में श्रमिकों को हटा रहा है: मजदूर नेता

गुड़गांव, 05 नवंबर (वार्ता) होंडा मोटर्स एंप्लाईज यूनियन और एटक के नेताओं ने आज आरोप लगाया कि होंडा प्रबंधन मंदी की आड़ में अपने ठेका श्रमिकों को हटवा रहा है।
कंपनी के इस कदम के बाद ठेकेदार के श्रमिक कंपनी परिसर में डेरा डाले पड़े हैं। आज सुबह से ही कंपनी प्रबंधन व श्रम उपायुक्त अजय पाल डूडी की उपस्थिति में कंपनी प्रबंधन व होण्डा मोटर्स एंप्लाईज यूनियन के बीच बैठकों का दौर जारी रहा। समाचार लिखे जाने तक दोनों पक्षों में किसी प्रकार का कोई समझौता नहीं हो पाया था।
इस बीच शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्लांट के आसपास बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया हुआ है।
होण्डा श्रमिक यूनियन के अध्यक्ष सुरेश गौड़ व श्रमिक संगठन एटक के जिला महासचिव अनिल पंवार ने कंपनी प्रबंधन पर आरोप लगाया कि इससे पूर्व भी प्रबंधन बड़ी संख्या में ठेकेदार के श्रमिकों को नौकरी से निकाल चुकी है।
श्रमिक नेताओं के अनुसार दीपावली से पूर्व कंपनी प्रबंधन ने श्रमिकों के साथ बैठक कर समझौता किया था कि उनके लिए नीति बनाई जाएगी और जब तक कोई नीति नहीं बनाई जाती, तब तक उन्हें नौकरी से नहीं निकाला जाएगा, लेकिन प्रबंधन ने समझौते की शर्तों का उल्लंघन करते हुए ठेकेदार के सैकड़ों श्रमिकों को नौकरी से निकालने का फरमान जारी कर दिया। कंपनी प्रबंधन उनका जबरदस्ती हिसाब चुकता कर उन्हें निकालने पर तुली हुई है। कंपनी प्रबंधन की इस कार्यवाही की सूचना श्रम विभाग के उच्च अधिकारियों को दे दी गई है और उन्हीं की उपस्थिति में दोनों पक्षों की बैठकें चल रही हैं।
सं महेश
वार्ता
More News
जेल में रहकर भी कुर्सी का मोह नहीं छोड़ पा रहे केजरीवाल:अनुराग

जेल में रहकर भी कुर्सी का मोह नहीं छोड़ पा रहे केजरीवाल:अनुराग

27 Mar 2024 | 11:35 PM

श्रीनगर/शिमला, 27 मार्च (वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने बुधवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल पर भ्रष्टाचार के सारे रिकॉर्ड तोड़ने का आरोप लगाते हुए कहा कि जेल में रहकर भी श्री केजरीवाल मुख्यमंत्री की कुर्सी का मोह नहीं छोड़ रहे हैं।

see more..
image