Thursday, Mar 28 2024 | Time 18:51 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सरकार डीपू होल्डरों की आमदन बढ़ाने के तौर तरीकों को करेगी आसान - आशू

चंडीगढ़, 08 नवंबर (वार्ता)पंजाब सरकार डिपो धारकों की आमदन बढ़ाने के तौर तरीकों को आसान बनाएगी।
यह जानकारी खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री भारत भूषण आशु ने आज यहां डिपो होल्डर एसोसिएशनों के अधिकारियों के साथ बैठक के बाद दी । उन्होंने बताया कि अब तक डिपो मालिक केवल अनाज की बाँट करते हैं जिससे उनको कम लाभ होता है। विभाग ने कुछ कंपनियों के साथ बैठक की है जो इन डिपूओं को खाद्य पदार्थ की सप्लाई करेंगी जिससे वे अपने डिपूओं को किराने या ग्रोसरी स्टोर में बदल सकते हैं ।स्मार्ट कार्ड होल्डरों के लिए वाजिब कीमत पर अन्य कई वस्तुएँ उपलब्ध हैं।
श्री आशु ने बताया कि हिंदुस्तान यूनीलिवर लिम. एच.पी.एम.सी. (हिमाचल प्रदेश बाग़बानी उपज मंडीकरण और प्रोसेसिंग कोर्पोरेशन लि0.), इंडियन ऑयल कोर्पोरेशन और हिंदुस्तान पैट्रोलियम के नुमायंदों ने बैठक में भाग लिया और अपनी पेशकश रखी जिसमें खाद्य पदार्थ, फलों के ताज़ा जूस और अचार शामिल हैं। मार्कफैड उत्पादों और पांच किलो एल.पी.जी. सिलेंडरों की बिक्री के लिए मंज़ूरी पहले ही दी जा चुकी है।
उन्होंने बताया कि ये कंपनियाँ डिपो धारकों के साथ रूपरेखा तैयार करने और समझौता करने की इच्छुक हैं जिसमें सरकार उनकी सहायता कर रही है। इस मौके पर राशन डिपो होल्डरों और विभिन्न कंपनियों के प्रतिनिधियों के अलावा विभाग की निदेशक अनिंदिता मित्रा भी मौजूद थे।
शर्मा
वार्ता
image