Thursday, Apr 25 2024 | Time 18:16 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पचास हज़ार से अधिक परिवारों ने लिया सरबत सेहत बीमा योजना का लाभ

चंडीगढ़,08 नवम्बर (वार्ता) पंजाब के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने कहा है कि राज्य के पचास हज़ार से अधिक मरीज़ इस सेहत बीमा योजना के तहत 55 करोड़ रुपए से अधिक का मुफ्त इलाज करवा चुके हैं।
श्री सिद्धू ने आज यहां कहा कि सरबत सेहत बीमा योजना के तहत राज्य की 75 प्रतिशत आबादी कवर की गई है। इस योजना के तहत लाभपात्री पाँच लाख तक का इलाज मुफ़्त करवा सकते हैं और प्राइवेट अस्पताल सहित राज्य के 600 से अधिक अस्पतालों को इलाज करने वाली सूची में शामिल किया गया है जहाँ से इस योजना के तहत इलाज करवाया जा सकता है।
स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि राज्य सरकार ने पर्यावरण को हरा भरा बनाने के लिए गुरू नानक देव जी के 550 साला प्रकाश पर्व को समर्पित हरेक गाँव में 550 पौधे लगाए हैं, वहीं राज्य के लोगों को मानक स्वास्थ्य सुविधाएं दी जा रही हैं। इसके अंतर्गत राज्य की सभी सरकारी डिस्पैंसरियों और अस्पतालों किया जा रहा है।
श्री गुरु नानक देव जी के 550 साला प्रकाश पर्व पर आयोजित कार्यक्रमों में बढ़-चढक़र पहुँचने की लोगों से अपील करते हुए श्री सिद्धू ने कहा कि हमें यह समागम राजनीति से ऊपर उठकर गुरू साहिब के सर्व साझेदारी के संदेश को ध्यान में रखकर मनाने चाहिए।
शर्मा
वार्ता
image