Friday, Apr 26 2024 | Time 05:24 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


अयोध्या मामले में अदालत के फैसले का सम्मान, शांति बनाये रखने की अपील

मंडी, 09 नवम्बर (वार्ता) हिमाचल प्रदेश कांग्रेस मामलों की प्रभारी रजनी पाटिल ने अयोध्या मामले में उच्चतम न्यायालय के फैसले को लेकर कहा है कि पार्टी इसका सम्मान करती है।
सुश्री पाटिल ने लोगों से भाईचारा कायम रखते हुए आपस में सामंजस्य और सौहार्दपूर्ण माहौल बनाए रखने की अपील की। उन्होंने कहा कि भारत ने हमेशा ही पूरे विश्व को शांति और भाईचारे का संदेश दिया है। इसलिये हम सभी का दायित्व है कि संविधान में निहित धर्मनिरपेक्ष मूल्यों का पालन करते हुए आपस में एकता, प्रेम, सद्भाव एवं भाईचारा बनाए रखें।
देश की खराब अर्थव्यवस्था और केंद्र सरकार की नीतियों एवं कार्यक्रमों के खिलाफ पार्टी के यहां धरना प्रदर्शन कार्यक्रमों के सिलसिले में यहां पहुंची सुश्री पाटिल ने केंद्र और प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) सरकारों पर जमकर गुस्सा उतारा। मंडी और सुंदरनगर में आयोजित पार्टी के धरना-प्रदर्शन में उन्होंने दावा किया भाजपा की न तो कोई विचारधारा और न ही कोई सिद्धांत हैं। उन्होंने कहा कि जिस परिवार का इतिहास बलिदानों का रहा है और पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और राजीव गांधी जी के बलिदान के बाद उनके परिवार को मिली एसपीजी सुरक्षा हटाना यह दिखाता है कि केंद्र सरकार गांधी परिवार से कितनी खौफज़दा है।
उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य में भाजपा सरकार निवेशक सम्मेलन की आड़ में अपना कमीशन देख रही है। बेहतर होता कि सरकार निवेश के वजाय उद्योगपतियों की समस्याएं और चिंताएं दूर करती। उन्होंने चिंता जाहिर करते हुए कहा कि देश में महंगाई बढ़ती जा रही है और रसोई बजट प्याज ने बिगाड़ दिया है। अर्थव्यवस्था सबसे बुरे दौर से गुजर रही है। उन्होंने कहा कि राज्य में जिला स्तर पर किए जा रहे धरना-प्रदर्शनों का उद्देश्य जनता को भाजपा सरकारों की कथित जन विरोधी नीतियों से अवगत कराना है।
सं.रमेश1735वार्ता
More News
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

25 Apr 2024 | 11:26 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

see more..
हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

25 Apr 2024 | 11:24 PM

ऊना, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में गुरुवार को डीडीएम स्कूल गोंदपुर बनेहड़ा की बच्चों से भरी एक बस के अप्पर भंजाल में अनियंत्रित होकर खाई गिर जाने से पांच बच्चे घायल हो गए। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र अमलैहड़ लाया गया, जहां से दो बच्चों को अंब रेफर कर दिया गया।

see more..
image