Friday, Apr 19 2024 | Time 10:21 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


बुजुर्ग महिला से क्रूरता : बेटी ने कहा, “देवभूमि शर्मसार“

शिमला, 10 नवंबर (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में चार दिन पहले एक बुजुर्ग महिला को ‘डायन‘ करार देते हुए उसके साथ की गई क्रूरता को लेकर महिला की बेटी ने आज कहा कि मुख्यमंत्री के गृह जिले में हुई इस घटना ने देवभूमि को शर्मसार किया है।
जिले में सरकाघाट से लगते गाहर पंचायत के समाहल गांव में छह नवंबर को 81 साल की वृद्ध महिला के बाल काटकर, मुंह काला कर और जूतों की माला पहना कर जुलूस निकाला गया था। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने घटना की जांच के आदेश दिये जिसके बाद इस मामले में पुलिस ने 21 लोगों को गिरफ्तार किया है। जिसमें 14 पुरूष और सात महिलाएं शामिल है।
पीड़िता की बेटी तृप्ता ने कहा कि एक पूर्व सैनिक की विधवा से धर्म के नाम पर क्रूरता की सारी सीमाएं लांघ दी गई हैं।उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के के गृह जिले में हुई इस घटना ने पूरी देवभूमि को शर्मसार किया है।
उन्होंने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से मंडी के पुलिस अधीक्षक को बदलने और सरकाघाट पुलिस थाना प्रभारी सहित अन्य जिम्मेदार पुलिस कर्मियों को बर्खास्त करने की मांग भी की।
इस बीच घटना और उसके बाद गिरफ्तारियों के कारण पसरे तनाव के कारण पुलिस ने सरकाघाट इलाके में धारा 144 लागू कर दी है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि जैसे ही उन्हें घटना का पता चला उन्होंने एसपी मंडी को जांच के आदेश दिए हैं और इस मामले में जो भी लोग शामिल हैं उनके खिलाफ जांच और कानून के मुताबिक कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि यह घटना अमानवीय है और बर्दाश्त से बाहर है।
सं महेश
वार्ता
image