Friday, Apr 19 2024 | Time 08:57 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


प्रदेश सरकार किसान की पराली खरीदने का काम करेगी : दुष्यंत चौटाला

प्रदेश सरकार किसान की पराली खरीदने का काम करेगी : दुष्यंत चौटाला

सिरसा,11 नवंबर (वार्ता) हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा है प्रदेश सरकार किसान की पराली खरीदने का काम करेगी वही पराली की लिफ्टिंग के लिए किसान को अतिरिक्त खर्च देने पर विचार कर रही है।

श्री चौटाला आज यहां अपने निवास पर पत्रकारों से बात कर रहे थे। इससे पहले उन्होंने अपने निवास पर आमजन की समस्याएं सुनी और उनके समाधान का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि सरकार उच्चतम न्यायालय के पराली न जलाने को लेकर दिए आदेशों की पालना के प्रति प्रतिबद्ध है।

श्री चौटाला ने बताया कि प्रदेश में अब से पहले 66 लाख टन धान की खरीद की है। मौजूदा सरकार नशा पर पाबंदी के प्रति भी गम्भीर है,जो पंचायतें अब गांव में शराब ठेका न खोलने को लेकर प्रस्ताव पारित कर देगी ,सरकार आगामी वित्त वर्ष में उन गांवों में शराब ठेका नहीं खोलेगी।

मंत्रिमंडल विस्तार के सवाल पर श्री चौटाला ने कहा कि राज्यपाल के पारिवारिक के कार्यक्रमों में व्यस्त होने से मंत्रिमंडल विस्तार में देरी हो रही है । न्यूनतम साझा कार्यक्रम को लेकर भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री अनिल विज,अनूप धानक व राजदीप फोगाट की टीम काम कर रही है। प्रदेश में स्थाई तौर व पारदर्शिता के साथ सरकार चलाना भाजपा-जजपा गठबंधन की प्राथमिकता रहेगी। इसके अलावा नागरिकों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं, शिक्षा मिले इसके लिए सरकार द्वारा कारगर कदम उठाए जाएंगे।

उन्होंने गुरुनानक देव जी के 550वें साला प्रकाश उत्सव की दी बधाई देते हुए गुरुनानक देवजी के सिद्धांतों को अपने जीवन मे उतारें और देश की उन्नति के लिए मिलकर आगे बढ़ाएं। भाजपा -जजपा गठबंधन सरकार पारदर्शिता को प्राथमिकता देगी तथा सभी जिलों में समान रूप से विकास कार्य करवाए जाएंगे।

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश का समान रूप से विकास और नागरिकों को सरलता से मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाना प्राथमिकता रहेगी। युवाओं को रोजगार परक शिक्षा व रोजगार के अवसर उपलब्ध करवाने की दिशा में ठोस कदम उठाए जाएंगे। इसके अलावा नागरिकों को स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाना भी सरकार की प्राथमिकता रहेगी।

सं शर्मा

वार्ता

image