Thursday, Mar 28 2024 | Time 16:52 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हाईकोर्ट पहुंचा बुजुर्ग महिला से क्रूरता का मामला, सरकार से रिपोर्ट तलब

शिमला, 11 नवंबर (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में सरकाघाट से लगते समाहल गांव में 81 साल की वृद्ध व असहाय महिला को डायन बताकर उसके साथ क्रूरता का मामला उच्च न्यायालय पहुंच गया है।
क्रूरता और अमानवीय व्यवहार पर पूर्व उप-महाधिवक्ता द्वारा मौखिक शिकायत पर हाईकोर्ट ने संज्ञान लेते हुये सरकार से रिपोर्ट तलब की है। मुख्य न्यायाधीश एल नारायण स्वामी ने एक वकील की शिकायत की मौखिक शिकायत पर कड़ा संज्ञान लेते हुए प्रदेश सरकार से एक सप्ताह में घटना की रिपोर्ट तलब की है।
हाईकोर्ट ने घटना पर पुलिस और जिला प्रशासन से अब तक की गई कार्रवाई की भी जानकारी मांगी। शिकायतकर्ता पूर्व उप-महाधिवक्ता विनय शर्मा ने मुख्य न्यायाधीश के समक्ष मौखिक शिकायत की है। उनका कहना था कि इससे पहले भी महिला पर पांच बार हमले हो चुके हैं।
शिकायतकर्ता ने कहा कि न्यायालय ने जिला प्रशासन को कहा है कि पीड़िता को किसी भी तरह की मदद करने में कोताही न बरती जाए। महाधिवक्ता अशोक शर्मा ने मुख्य न्यायाधीश को आश्वस्त किया है कि अमानवीय घटना पर सरकार कड़ी कार्रवाई करेगी और न्यायालय को रिपोर्ट सौंपी जाएगी।
उल्लेखनीय है कि सरकाघाट के समाहल गांव में 81 साल की बुजुर्ग महिला को ग्रामीणों ने ‘‘डायन’’ बताकर मुंह काला कर, जूते की माला पहनाई थी और पूर गांव में घुमाया था। वायरल वीडियों से इसका खुलासा हुआ था। पुलिस ने इस मामले में 21 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है, जिनमें 14 पुरूष और 7 महिला है। देवता की पुजारिन को भी पुलिस ने हिरासत में लिया है। इनमें से 17 लोगों को पुलिस रिमांड में भेज दिया गया है जबकि अन्य चार को आज कोर्ट में पेश किया जाएगा।
सं शर्मा
वार्ता
More News
जेल में रहकर भी कुर्सी का मोह नहीं छोड़ पा रहे केजरीवाल:अनुराग

जेल में रहकर भी कुर्सी का मोह नहीं छोड़ पा रहे केजरीवाल:अनुराग

27 Mar 2024 | 11:35 PM

श्रीनगर/शिमला, 27 मार्च (वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने बुधवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल पर भ्रष्टाचार के सारे रिकॉर्ड तोड़ने का आरोप लगाते हुए कहा कि जेल में रहकर भी श्री केजरीवाल मुख्यमंत्री की कुर्सी का मोह नहीं छोड़ रहे हैं।

see more..
image