Thursday, Apr 25 2024 | Time 06:43 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सिद्धू ने करतारपुर कॉरिडोर के धार्मिक आयोजन का किया राजनीतिकरण : अनिल विज

सिद्धू ने करतारपुर कॉरिडोर के धार्मिक आयोजन का किया राजनीतिकरण : अनिल विज

अंबाला, 11 नवंबर (वार्ता) हरियाणा के पूर्व कैबिनेट मंत्री अनिल विज ने पंजाब के कांग्रेसी विधायक नवजोत सिंह सिद्धू पर पाकिस्तान में करतारपुर कॉरीडोर खुलने के अवसर पर धार्मिक आयोजन का राजनीतिकरण करने का आरोप लगाया और मांग की कि वह देश और सिख समाज से माफी मांगें।

श्री विज ने यहां कहा कि करतारपुर कॉरिडोर का रास्ता खुला है और इसमें हिंदुस्तान और पाकिस्तान की सरकारों ने अपनी-अपनी भूमिका अदा की है। उन्होंने कहा कि करतारपुर में जो आयोजन हुआ वह एक धार्मिक आयोजन था और वहां पर बाबा नानक का गुणगान होना चाहिए था क्योंकि जो शिक्षा उन्होंने दी थी वह कल भी प्रासंगिक थी आज भी प्रासंगिक है और युगों-युगों तक प्रासंगिक रहेगी लेकिन उनका गुणगान करने की बजाय श्री सिद्धू ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का गुणगान किया।

श्री विज ने आरोप लगाया कि इमरान खान की तारीफ करने के साथ श्री सिद्धू ने भारत में हुई शहादतों का दोषी भारत को ही ठहरा दिया ।

श्री सिद्धू के इस बयान कि वो पाकिस्तानियों से एक बार नहीं हजार बार गले लगेंगे पर भी श्री विज ने नाराजगी जाहिर की। श्री विज ने आरोप लगाया कि पाकिस्तान सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा वही है जो भारत को तबाह करने के मंसूबे रखते हैं।

श्री विज ने कहा कि इमरान खान और श्र सिद्धू की जो कैमिस्ट्री है, उसका ‘एनालिटिकल टेस्ट‘ होना चाहिए क्योंकि ये हिंदुस्तान में कोई गुल खिलाने की तरफ इशारा कर रहे हैं।

मंत्रिमंडल विस्तार के बारे में पूछने पर श्री विज ने कहा कि वह पार्टी में छह बार के वरिष्ठ विधायक है और पार्टी जहां खड़ा करेगी वहीं से वह छक्के मार सकते हैं।

सं महेश विक्रम

वार्ता

image