Friday, Apr 19 2024 | Time 13:47 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


मुख्यमंत्री अपनी जिम्मेदारी एसजीपीसी पर थोपने का प्रयास न करें : शिअद

चंडीगढ़,14नवंबर(वार्ता) शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से आग्रह किया है कि पिछली अकाली-भाजपा सरकार के दौरान शुरू की गई मुख्यमंत्री तीर्थ योजना को दोबारा शुरू करके वह श्रद्धालुओं से करतारपुर कोरीडोर के दर्शनों के लिये वसूली जाने वाली 20 डालर की सर्विस फीस देने की जिम्मेदारी उठायें।
पार्टी के उपाध्यक्ष दलजीत सिंह चीमा ने आज यहां एक बयान जारी करते हुये मुख्यमंत्री की ओर से सिख श्रद्धालुओं की सहायता करने की अपनी जिम्मेवारी को एसजीपीसी पर डालने की कोशिश करने का सख्त नोटिस लिया। उन्होंने कहा कि कैप्टन सिंह ऐसे अजीब मशविरे देकर अपनी जिम्मेवारी से भाग नहीं सकते। पाकिस्तान में करतारपुर साहिब जाने वाले श्रद्धालुओं की सहायता के लिए मुख्यमंत्री तीर्थ योजना को दोबारा शुरू किया जाना चाहिये ।
श्री चीमा ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने पंजाब तथा प्रदेश से बाहर अपने बड़े बड़े होर्डिंग तथा पोस्टर लगवाकर करोड़ों रूपए खर्च कर दिए। इसके अलावा प्रकाश पर्व पर अलग पंडाल लगाकर अकाल तख्त साहिब के आदेश की उल्लंघना की । अकाल तख्त ने प्रकाश पर्व समागम 12 नवंबर को सांझे तौर पर एसजीपीसी की स्टेज पर मनाने के आदेश दिया था लेकिन प्रदेश सरकार ने अलग पंडाल लगाकर इस काम पर करोड़ों रूपए बर्बाद कर दिए।
शर्मा
वार्ता
image